अन्तर्राष्ट्रीयमनोरंजन

IPL 2020 से पहले क्यों छोड़ी राजस्थान रॉयल्स की टीम अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा,

अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा, बताया IPL 2020 से पहले क्यों छोड़ी राजस्थान रॉयल्स की टीम
अजिंक्य रहाणे ने इस बात का खुलासा किया है कि वे दिल्ली कैपिटल्स की टीम में गांगुली और पोंटिंग के अंडर खेलना चाहते थे इसलिए राजस्थान की टीम को छोड़ा था।

नई दिल्ली, जेएनएन। राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अंतिम नीलामी के आधार पर खुद को स्थानांतरित करा लिया। रहाणे अब इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखाई देंगे। दिल्ली की टीम में आने के मकसद के बारे में अजिंक्य रहाणे ने लंबे समय के बाद खुलासा किया है। रहाणे ने कहा है कि वर्तमान बीसीसीआइ अध्यक्ष और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व मुख्य कोच सौरव गांगुली ने उन्हें राजस्थान रॉयल्स से कैसे दिल्ली की टीम में खेलने के लिए मनाया।

रहाणे अब दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग की मेंटरशिप के तहत काम करेंगे, जिन्होंने युवाओं की टीम तैयार की थी। उन्होंने कहा है, “मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे याद है कि जब मैं पिछले साल हैम्पशायर में था और देश क्रिकेट खेल रहा था, सौरव गांगुली भारत के विश्व कप खेल को कवर कर रहे थे। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं खेलना चाहता हूं और मुझे अपना समय लेने के लिए कहा।”

स्टाग्राम लाइव चैट में विक्रांत गुप्ता से बात करते हुए अजिंक्य रहाणे ने बताया, “मैंने अपना समय और इस तथ्य को लिया कि मुझे गांगुली और पोंटिंग के अंडर में खेलने को मिलेगा, मुझे लगा कि एक खिलाड़ी के रूप में मेरी वृद्धि में मदद मिलेगी, लेकिन जैसा कि मैंने कहा, राजस्थान रॉयल्स ने मुझे एक मौका दिया और मैं उनका आभारी हूं।” रहाणे के आने से दिल्ली की टीम के पास अब तीन ओपनर हो गए हैं। रहाणे के अलावा शिखर धवन और पृथ्वी शॉ भी टीम में हैं।

रहाणे ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता टी20 में ओपनर की रही है, लेकिन टीम के लिए कहीं भी खेल सकता हूं। उन्होंने कहा है, “टी20 में मैंने हमेशा घरेलू क्रिकेट में और यहां तक कि आइपीएल में भी ओपनर के तौर पर खेला है। इसलिए हां ओपनिंग मेरी पसंदीदा पॉजिशन है, लेकिन मैंने हमेशा टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देने में विश्वास किया है जहां भी उन्हें मेरी जरूरत है। यहां तक कि अगर दिल्ली कैपिटल्स ने मुझे मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कहा और हालांकि मेरी प्राथमिकता ओपनिंग है, तो मैं एक क्रिकेटर और एक पेशेवर एथलीट के रूप में भी इसके लिए तैयार हूं।”

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *