अन्तर्राष्ट्रीयखेल

आइपीएल में दोपहर को खेले जाएंगे ये 10 मुकाबले

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। बीसीसीआइ ने आइपीएल 2020 के लीग फेज के सभी मुकाबले का कार्यक्रम जारी किया है। बीसीसीआइ ने आइपीएल के इस सीजन का शेड्यूल जारी करते हुए इस बात की जानकारी भी दे दी है कि कितने मुकाबले दोपहर को खेले जाएंगे और कौन-कौन सी टीमें इन मैचों में भिड़ेंगी।

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबू धाबी में पहला मुकाबला खेला जाएगा। वहीं, पहला डबल हेडर मैच(एक दिन में दो मैच) 3 अक्टूबर को खेला जाएगा। बीसीसीआइ ने आइपीएल 2020 का शेड्यूल जारी करते हुए इस बात को स्पष्ट किया है कि 57 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट 10 दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इन्हीं मैचों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

आइपीएल 2020 में जो मुकाबले दोपहर को शुरू होंगे, उनका समय भी बदला गया है। भारत में आइपीएल खेला जाता तो दोपहर के मुकाबला 4 बजे से शुरू होते, लेकिन संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में दोपहर के मैच 2 बजे से शुरू होंगे। हालांकि, उस समय भारत में साढ़े 3 बज रहे होंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि भारत और यूएई के समय में डेढ़ घंटे का अंतर है। इसी तरह शाम को होने वाले मैच यूएई में 6 बजे से शुरू होंगे, जबकि भारत में उस समय साढ़े 7 बज रहे होंगे।

दोपहर के पाली में होने वाले मैचों की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को खेलने हैं। डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को कुल 4 मैच दोपहर को 2 बजे (भारत साढ़े 3 बजे) से खेलने होंगे। एसआरएच के अलावा राजस्थान रॉयल्स की टीम को दोपहर के समय 3 मुकाबले खेलने हैं। इतने ही मुकाबलों में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को भिड़ना है

केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी अपने 14 लीग मैचों में से 3 लीग मैच दोपहर को खेलेगी। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स , चेन्नई सुपर किंग्सऔर मुंबई इंडियंस को अपने 2-2 मुकाबले दोपहर को खेलने होंगे, जबकि दिल्ली कैपिटल्स को सिर्फ एक मुकाबला दोपहर को भारतीय समय के अनुसार साढ़े 3 बजे से खेलना है।

IPL 2020 के दोपहर के मुकाबलों का शेड्यूल

3 अक्टूबर- शनिवार – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स, अबू धाबी

4 अक्टूबर – रविवार – सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस, शारजाह

10 अक्टूबर – शनिवार – कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब, अबू धाबी

11 अक्टूबर – रविवार – सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स, दुबई

17 अक्टूबर – शनिवार – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स, दुबई

Related Articles