उत्तर प्रदेशराज्य

मुसलमानों की तलाश में UP ATS की बड़ी कार्रवाई

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बुधवार को आतंकवाद निरोधक दस्ता (यूपी एटीएस) ने रोहिंग्या मुसलमानों  की तलाश में बड़ी कार्रवाई की है। सुबह से संतकबीरनगर स्थित खलीलाबाद, बस्ती और अलीगढ़ समेत कई जिलों में संदिग्धों की तलाश में कार्रवाई चल रही है। आधा दर्जन संदिग्धों को पकड़ा गया है।

उत्तर प्रदेश में बुधवार को आतंकवाद निरोधक दस्ता ने रोहिंग्या मुसलमानों की तलाश में बड़ी कार्रवाई की है। 

यूपी एटीएस संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद ब्लॉक में तैनात जेई अब्दुल मन्नान को हिरासत में लिया है। इसके अलावा करीब आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्ध लोगों को एटीएस की टीम ने हिरासत में लिया है। खुफिया एजेंसी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन सब के पास फर्जी दस्तावेज और टेरर फंडिंग करने का आरोप पाया गया है। फिलहाल यूपी एटीएस ने भी पूरे मामले की जांच करने की बात कही जा रही है।

डेढ़ करोड़ रुपये के लेनदेन की बात आई सामने : एटीएस की टीम ने खलीलाबाद कोतवाली के मोहद्दीनपुर गांव से खलीलाबाद ब्लाक में तैनात तकनीकी सहायक अब्दुल मन्नान और मोतीनगर मोहल्ले से उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। मन्नान पर आरोप है कि वह फर्जी पासपोर्ट बनवाता था। तीन अन्य के बारे में बताया जा रहा है कि वे रोहिंग्या मुसलमान हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि फर्जी पासपोर्ट के मामले में लखनऊ में मुकदमा दर्ज हुआ है।

Related Articles

Back to top button