उत्तर प्रदेशजॉब्स

लॉकडाउन में 1400 बेरोजगार युवाओं का मिली नौकरी

कोरोना संक्रमण का असर युवा बेरोजगारोें पर सबसे अधिक पड़ा हैबेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओं को ऑनलाइन रोजगार मेले के माध्यम से नौकरी देने की पहल जून के अंतिम सप्ताह में शुरू हुई। इस असर यह हुआ कि तीन महीने में राजधानी के 1400 युवा बेरोजगारों और श्रमिकों को नौकरी का अवसर मिल गया। मेले में कई मल्टीनेशनल कंपनियों ने भाग लेकर युवाओं को रोजगार देेने का काम किया।

लालबाग स्थति क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से पहला ऑनलाइन रोजगार मेला 25 जून को लगा था। पहली बार घर युवाओं को घर बैठे ऑनलाइन आवेदन के साथ हर फोन पर साक्षात्कार देने का अवसर दिया गया। युवाओं के साथ ही कोरोना संक्रमण काल में रोजमर्रा का काम करने वाले कुशल कारीगरों को भी काम देने की पहल शुरू हुईसंक्रमण काल में बाहर से आए ऐसे कुशल प्रवासी श्रमिकों को सेवामित्र एप के माध्मय से रोजगार से जोड़ा गया

ऐसे होता है पंजीयन

सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर कोई की युवा बेरोजगार अपना पंजीयन करा सकता है। कुशल प्रवासी मजदूर भी इसी पर अपना ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। पंजीयन के दौरान जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी ऑनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएंगी। इसी साइट के माध्यम से सेवामित्र एप भी अपलोड किया जा सकता है।

65 तरह के कुशल श्रमिकों का मिला रोजगार

इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, बाइक रिपेयर मिस्त्री, कारपेंटर, ब्यूटीशियन, फोटोग्राफर, टीवी मैकेनिक, कार मिस्त्री, कंप्यूटर मिस्त्री, मोबाइल मिस्त्री,पंप रिपेयर, इंजन मैकेनिक, शीट मेटल, ख्ररादी जैसे 65 तरह के कौशल वाले श्रमिकों का पंजीयन कर नौकरी दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *