उत्तर प्रदेशराज्य

नाबालिग किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के सीतापुर में नाबालिग किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में पीड़िता के बयानों के आधार पर धाराओं में तब्दीली करते हुए दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में बदलाव करते हुए आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे प्रकरण में पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है।

यूपी के सीतापुर में शौच के लिए बाहर गई एक युवती के साथ जबरन दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, मामला रामपुरकलां थाना क्षेत्र का हैं। यहां बीती 23 दिसंबर की देर शाम एक नाबालिग किशोरी घर से शौच के लिए गयी थी। पीड़िता का आरोप हैं कि उसी दौरान वहां मौजूद गांव के ही एक व्यक्ति ने उसे दबोच लिया और उसे साथी की मदद से अपहरण कर अपनी झोपड़ी में उठा ले गया। पीड़िता का आरोप हैं कि दबंग युवक ने झोपड़ी में उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया और मुहं खोलने पर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया।

पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप

पीड़िता ने परिजनों के साथ न्याय के लिए कानून का दरवाजा खटखटाया लेकिन पुलिस ने रेप पीड़िता की तहरीर पर महज छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले को रफा दफा कर दिया। सीतापुर पुलिस की कार्यशैली से हतास पीडिता ने मीडिया का सहारा लिया तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए और धाराओं में तब्दीली की बात पुलिस मीडिया के सामने कहने लगी।

पुलिस का कहना है कि पीड़िता के बयानों के आधार पर मुकदमे में दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की धाराओं की बढ़ोत्तरी की जा रही है और आरोपी को भी अब गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

Related Articles

Back to top button