उत्तर प्रदेशराज्य

अमेठी में राहुल गांधी पर निशाना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची। उन्होंने पहले ही दिन कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। कहा, “2014 का वह दंगल मैं आज भी भूल नहीं पाऊंगी। जब गांव-गांव जनता से मिलने के बाद अमेठी का सच उजागर हुआ। वर्षों से जिस परिवार ने अमेठी की पुण्य भूमि से अपनी राजनीति को सींचा, उस परिवार ने अमेठी की जनता को विकास से जानबूझकर दूर रखा। विकास की दृष्टि से अमेठी की जनता का तिरस्कार किया, ताकि वह सोने के महलों में रह सकें।”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचीं।

सम्राट साइकिल जमीन को गांधी खानदान ने हड़प लिया
दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती के अवसर पर तहसील तिलोई स्थित RBS इंटर कॉलेज में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी किसानों से झूठ बोलकर उन्हें बरगलाने का काम कर रहे हैं। जब देश में सत्ता कांग्रेस पार्टी की थी, तब अमेठी व देश की जनता पर लाठी चार्ज करवाया जाता था। अमेठी को सम्राट साइकिल फैक्ट्री का सपना दिखाया था और उस जमीन को खुद हड़पा गया। जिला और तहसील की कोर्ट से आदेश निकलता है कि किसान की जमीन लौटाई जाए, लेकिन राहुल गांधी आज तक टस से मस नहीं हुए। आज भी उनका खानदान सम्राट साइकिल की किसानों की जमीन हड़प कर रखा है और देश में भाषण दे रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज का 40 सालों का सपना पूरा हुआ
स्मृति ईरानी ने जनता से पूछा कि क्या यहां जब कांग्रेस का सांसद था, अमेठी में क्या किसी किसान को साल का 6 हजार किसान सम्मान निधि के माध्यम से उसके बैंक खाते में किसी प्रधानमंत्री ने भिजवाया? आज तक किसी किसान भाई या बहन के खाते में पैसा नहीं आया। लेकिन जब आप ने देश में मोदी को प्रधानमंत्री बनाया तब यह किसान सम्मान निधि मिलनी शुरू हुई। कांग्रेस ने अमेठी में मेडिकल कॉलेज बनाने का सपना दिखाकर जमीन खा गए। लेकिन 40 साल की मेडिकल कॉलेज की मांग को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने पूरा किया।

Related Articles

Back to top button