उत्तर प्रदेशलखनऊ

आज बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : क्रिसमस-डे पर शुक्रवार और शनिवार को दोपहर तीन बजे से हजरतगंज की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। सामान्य वाहन इस दौरान वैकल्पिक मार्ग से जाएंगे। हजरतगंज स्थित कैथेड्रल स्कूल स्थित चर्च में प्रेयर और कैंडिल जलाने के लिए वीआइपी और आमजन का आवागमन होगा। उन्हें कोविड-प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा।

क्रिसमस पर कैथेड्रल चर्च जाने वालों की अगल होगी पार्किंग व्यवस्था शारीरिक दूरी का करें पालन।

चर्च जाने वालों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था भी अलग की गई है। हालांकि इस दौरान कई मार्गों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान अगल वैकल्पिक मार्गों पर वाहनों का दबाव अधिक है और कोई इमरजेंसी वाहन जैसे, एंबुलेंस, स्कूली वाहन, दमकल और शव वाहन जाम में फंसा है तो उसे प्रतिबंधित मार्ग से भी निकाला जाएगा। इसके लिए वाहन के संबंधित चालक को ट्रैफिक पुलिस के द्वारा जारी किए जा रहे नंबरों पर सूचना देनी होगी। सूचना मिलते ही ट्रैफिक पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचकर इन वाहनों को जल्द से जल्द अथवा प्रतिबंधित मार्ग से निकलवाएंगे।

यहां होगा नो पार्किंग जोन 

हजरतगंज चौराहे से अलका, मेफेयर एवं अलका तिराहे से बैंक ऑफ इंडिया, शाहनजफ रोड मजार चौराहे तक वाहनों की पार्किंग पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

चर्च जाने वालों की यहां होगी पार्किंग

  • कार्यक्रम में आने वाले लोग अपने वाहन सेंट फ्रांसिस, स्कूल के अंदर एवं बाहर सड़क के किनारे-किनारे एक पंक्ति में पार्क करेंगे।
  • हजरतगंज मेल्टीलेवल पार्किंग में अन्य वाहन नवल किशोर रोड से होकर पार्किंग में आ जा सकेंगे।
  • कार्यक्रम में वीआइपी आगमन के दौरान वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। वाहनों का आवागमन वैकल्पिक मार्ग से होगा। इस दौरान अगर कोई एंबुलेंस, शव वाहन, फायर अथवा स्कूली वाहन जाम में फंसता है तो चालकों को नीचे दिए गए नंबरों पर फोन करके सूचना देनी होगी। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंचा इन वाहनों को जाम से निकलवाएगी।

Related Articles

Back to top button