राजनीति

जारी रहेगा कारवां पत्रिका के खिलाफ मानहानि का मामला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से माफी मांगी थी जिसे स्‍वीकार कर लिया गया है। शनिवार को जयराम रमेश ने दिल्‍ली कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान विवेक डोभाल से माफी मांगी। मामले की सुनवाई एडीशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट सचिन गुप्‍ता कर रहे थे।

मैगजीन कारवां के लेख में विवेक डोभाल पर विदेशी फंड से फर्म चलाने का आरोप लगाया गया ।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ‘मैंने विवेक डोभाल के खिलाफ बयान दिया। चुनावों के समय मैंने गुस्से में आकर कई आरोप लगाए। मुझे इसे वेरिफाई करना चाहिए था।’  बता दें कि यह मामला आपराधिक मानहानि का है। विवेक डोभाल ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और कारवां मैगजीन के खिलाफ बयान और लेख के लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया था। विवेक डोभाल ने कहा, ‘जयराम रमेश ने माफी मांगी है और हमने इसे स्वीकार कर लिया है। कारवां पत्रिका के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला जारी रहेगा।’

कारवां ने 16 जनवरी 2019 को अपने आर्टिकल में कहा कि नवंबर 2016 की नोटबंदी के 13 दिन बाद विवेक डोभाल टैक्स हेवन कैमैन आइलैंड में एक कंपनी की स्थापना की और इस कंपनी ने 83 सौ करोड़ का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश भारत में किया। इस लेख के प्रकाशित होने के बाद ही जयराम रमेश ने 17 जनवरी को प्रेस वार्ता आयोजित कर कई आरोप लगाए और डोभाल परिवार पर कई सवाल खड़े किए।

Related Articles

Back to top button