उत्तर प्रदेशराज्य

बस और गैस टैंकर की टक्‍कर, आठ लोगों की मौत

स्वतंत्रदेश , लखनऊ :आगरा-मुरादाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार की सुबह सवा 10 बजे के करीब अलीगढ़ डिपो की सरकारी बस और गैस के टैंकर के बीच सम्भल के धनारी थानाक्षेत्र के ग्राम मानकपुर की मढैया के निकट जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्‍त थी की आधी बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई जबकि कैंटर का अगला हिस्सा डैमेज हो गया। मौके पर बस में सवार आठ लोगों की मौत हो गई।

आगरा-मुरादाबाद हाइवे पर सम्भल में अलीगढ़ की बस और गैस टैंकर की सीधी टक्कर हादसे में आठ की मौके पर दर्दनाक मौत कई के शव बस व टैंकर में फंसे। अभी भी कई और के मरने की सभावना पुलिस ने बताई है।

घटना स्थल पर एसपी चक्रेश मिश्र के अलावा कई थानों की फोर्स पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने हाईवे के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। एंबुलेंस के जरिए घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। अभी भी कैंटर में चालक का शव फंसा हुआ है और उसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा कैंटर के पहिए के नीचे भी एक शव दबा हुआ है। उसे भी निकालने का प्रयास हो रहा है। मौके से आठ शव निकाले जा चुके हैं। अभी भी कई और के मरने की संभावना पुलिस ने बताई है। राहत व बचाव कार्य तेज कर दिया गया है।

कोहरा बना काल

सुबह दस बजे तक कोहरा जारी रहा। ऐसे में सड़कों पर विजिबिलिटी पूरी तरह से 50 मीटर से भी कम हो चुकी है। इस हादसे के पीछे भी विजिबिलिट का कम होना ही प्रमुख कारण रहा है। मुरादाबाद मंडल में इससे पहले भी कोहरे में कई हादसे हो चुके हैं।

ऐसे हुआ हादसा

कैंटर गैस लेकर अलीगढ़ की तरफ से मुरादाबाद जा रहा था जबकि सरकारी बस मुरादाबाद से अलीगढ़ जा रही थी। मानकपुर की मढैया के निकट कैंटर ने गन्ना लदी ट्राली से साइड लिया। कोहरा तेज था और चालक ने स्पीड बढ़ाकर ओवरटेक क‍िया। उसी समय मुरादाबाद की तरफ से अलीगढ़ जा रही सरकारी बस से उसकी सीधी टक्कर हो गई और यह हादसा हो गया। इसके बाद अफरातफरी मच गई।

Related Articles

Back to top button