उत्तर प्रदेशलखनऊ

4 और MLA जा सकते हैं, अखिलेश ने किया स्वागत

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन और समन्वय मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा उन्होंने मेल किया है और शाहजहांपुर विधायक रोशनलाल वर्मा इसकी हार्ड कॉपी लेकर राजभवन पहुंचे हैं। स्वामी ने भाजपा छोड़ कर सपा जॉइन कर ली है। अपने पत्र में उन्होंने पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार, नौजवानों और छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैए को इस्तीफे की वजह बताया है। चर्चा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा मंत्री धर्म सिंह सैनी समेत 4 और MLA सपा जॉइन कर सकते हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया। - Dainik Bhaskar
स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया।

उधर, कानपुर के बिल्हौर विधानसभा के विधायक भगवती प्रसाद सागर भी स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे हैं। सूत्रों का कहना है कि BJP से इनका टिकट कटना तय माना जा रहा था। इसके अलावा पटियाली कासगंज के विधायक ममितेश शाक्य, औरैया विधूना से विधायक विनय शाक्य और बदायूं शेखूपुर से धर्मेंद्र शाक्य और विधायक नीरज मौर्य भी सपा का दामन थाम सकते हैं।

अखिलेश ने किया स्वागत
स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उनके इस फैसले का स्वागत किया है। अखिलेश ने लिखा, ”सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत है… सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा-बाइस में बदलाव होगा।”

Related Articles

Back to top button