उत्तर प्रदेशराज्य

योगी आदित्यनाथ ने दी सरदार पटेल को श्रद्धांजलि

स्वतंत्रदेश,लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर आज उनको नमन किया। हजरतगंज में सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनको देश की एकता व अखंडता का सूत्रधार बताया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक तथा भाजपा लखनऊ के नेता भी थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर उनको विनम्र श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर उनको विनम्र श्रद्धांजलि दी। आज मुख्यमंत्री ने पटेल प्रतिमा, हजरतगंज पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धांजलि दी। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी के परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित एक श्रद्धांजलि सभा में सम्मिलित सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार पटेल ही देश की एकता के सूत्रधार थे। वह किसी भी प्रकार के बंटवारे के पक्षधर नहीं थे। सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत को एक सूत्र में बांध कर देश की एकता व अखंडता को अभेद्य कवच बनाया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत देश भले ही किसी कालखंड में राजनीतिक रूप में अलग-अलग समूहों के रूप में रहा हो, लेकिन अतीत के उस कालखंड से जब से मानव ने धरती पर जन्म लिया, उत्तर में हिमालय से लेकर दक्षिण में समुद्र पर्यंत तक पूरा भारत एक सांस्कृतिक इकाई के रूप में जाना जाता था।

Related Articles

Back to top button