उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना के बीच डायरिया का खतरा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कोरोना महामारी के बीच मानसून के करवट लेते ही लखनऊ में डायरिया का खतरा मंडराने लगा है। बालू अड्डा क्षेत्र में दूषित पानी पीने से 2 की मौत के बाद प्रशासन भी नींद से जाग उठा। बुधवार को डीएम अभिषेक प्रकाश के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने इलाके का मुआयना किया। इस दौरान भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने मंत्री को दिक्कतों से अवगत कराया।

      लखनऊ के बालू अड्डा क्षेत्र का डीएम अभिषेक प्रकाश के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने मुआयना किया।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने नगर आयुक्त को क्षेत्र की व्यापक साफ-सफाई, चूने का छिड़काव, सैनिटाइजेशन के साथ-साथ मौके पर उपस्थित रहकर समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा कि 1 हफ्ते के अंदर डॉक्टरों की टीम का गठन कर क्षेत्र में तैनात करें। मंत्री ने जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बता दें, स्थानीय लोगों का दावा है कि पिछले 3 दिनों के अंदर करीब 125 लोग डायरिया से पीड़ित हैं। वहीं, करीब 50 पीड़ितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एक दिन में 12 लोग बीमार, 50 अस्पताल में भर्ती
डायरिया से मृत हमजा (11 महीने) के पिता असगर अली ने बताया कि डीएम ने मुआवजे पर कोई गारंटी नहीं दी है। आज भी सुबह के करीब 12 लोग हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं। अब तक नगर निगम, जिला प्रशासन और जलकल की टीम आ चुकी है। मगर अभी तक कोई हल नहीं निकला है। लगातार तीसरे दिन भी लोग बीमार हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button