उत्तर प्रदेशराज्य

अनाथालय के बच्‍चों की गुहार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारत में रहने वाले हर एक नागरिक के लिए आधार कार्ड जरूरी हो गया है। यही व्यक्तिगत पहचान है। इससे वंचित लोग सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पाने से रह जाएंगे। इसलिए प्रयागराज के कटघर रोड स्थित अनाथालय के बच्चों ने भी आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भेजकर गुहार लगाई है। इसमें लिखा है कि मोदी अंकल हम लोगों का आधार कार्ड बनवा दीजिए ताकि हमें भी समाज में एक पहचान मिल जाए।

प्रयागराज में अनाथालय के बच्चों ने आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।
प्रयागराज के कटघर रोड स्थित अनाथालय के बच्चों ने आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भेजा है।

पोस्‍टकार्ड पर बच्‍चों ने अपनी भावनाएं व्‍य‍क्‍त की

इस बाबत बच्चों ने पोस्टकार्ड लिखकर अपनी इच्छाओं को उकेरा है। अनाथ बच्चों का कहना है कि अब तक हम लोगों के पास कोई पहचान पत्र नहीं है, जिससे कि हम लोग अपने स्कालरशिप फार्म को भर सकें। आधार कार्ड नहीं होने से अनाथालय के बच्चे अपने आप को समाज की मुख्य धारा से अलग-थलग महसूस कर रहे हैं। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इन बच्चों का भी ख्याल करने की मांग हुई है। आधार कार्ड बनवाने के लिए पोस्ट कार्ड पर बच्चों ने अपनी हसरतों को उकेरा हैं।

उम्‍मीद कि पीएमओ अनाथालययों के बच्‍चों की अवश्‍यक सुध लेगा

प्रधानमंत्री को पत्र भेजते समय बच्चों के चेहरे पर खुशी तैरती रही तो उनकी आंखों में उम्मीदें भी हैं कि पीएमओ उनकी इच्छाओं को पूरा करते हुए देश भर में संचालित अनाथालय के बच्चों की सुध लेगा।

Related Articles

Back to top button