उत्तर प्रदेशराज्य

संदिग्ध परिस्थियों में पत्रकार की मौत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : एडीजी प्रयागराज से अपनी हत्या की आशंका जताने वाले एक टीवी पत्रकार की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है। घर के लोग जहां हत्या की आशंका जता रहे हैं तो पुलिस इसको दुर्घटना बता रही है। पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव ने बीते दिनों जिले में पकड़ी गई शराब की काफी कवरेज की थी, जिसको लेकर भी कई लोगों में नाराजगी की चर्चा है। उनकी मौत पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उत्तर प्रदेश सरकार पर तंज कसा है।

प्रतापगढ के एक टीवी चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की रविवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

प्रतापगढ के एक टीवी चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की रविवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह घायल अवस्था में रविवार की रात करीब 10 बजे नगर कोतवाली क्षेत्र के कटरा रोड पर मिले थे। राहगीरों की सूचना पर पुलिस राजकीय मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय ले आई, यहां पर चिकित्सकों ने उन्हेंंं मृत घोषित कर दिया। करीब 40 वर्षीय सुलभ स्टेशन रोड सहोदर पश्चिम के रहने वाले थे। उनके चेहरे पर चोट के निशान हैं। सुलभ के परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं। हालांकि इन लोगों ने भी अभी तक किसी का नाम नहीं लिया है। उनके साले रिंकू श्रीवास्तव ने हत्या की आशंका जताई है हालांकि देर रात तक कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई। परिवार के लोगों का कहना है कि सुलभ का सुनियोजित रूप से कत्ल किया गया है।

सुलभ ने एक दिन पहले ही एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश को शिकायती पत्र भेजकर अपनी व अपने परिवार की जान को खतरा बताया था। इसमें बताया था कि पिछले दिनों प्रतापगढ़ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों मैं अवैध शराब का जखीरा पकड़े जाने की घटना का कवरेज उन्होंने किया था। इसके बाद 9 जून को न्यूज़ चैनल के डिजिटल प्लेटफार्म पर एक खबर भी चलाई थी। जिसे लेकर कुछ लोगों ने बताया था कि शराब माफिया उस खबर को लेकर उनसे नाराज हैं।

शराब माफिया की तरफ से मिली थी धमकी

प्रतापगढ़ शहर के स्टेशन रोड पूर्वी सहोदर मोहल्ले के रहने वाले 45 वर्षीय सुलभ श्रीवास्तव न्यूज़ चैनल के संवाददाता थे। उन्होंने 12 जून को एडीजी प्रयागराज को पत्र भेजकर अपनी जान पर खतरा जताया था। उन्होंने पत्र में यह जिक्र किया था कि नौ जून को उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त माफियाओं के संबंध में खबर चलाई थी, जिस पर उन्हें धमकी मिली थी।

Related Articles

Back to top button