उत्तर प्रदेशराज्य

आयकर अधिकारी बन छापा डालने पंहुचे तीन जालसाज गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश ,लखनऊआयकर अधिकारी बताकर एजेंट के घर छापा डालने पहुंचे तीन जालसाजों को स्थानीय लोगों ने एम्स थाना पुलिस की मदद से पकड़ लिया। पूछताछ व जांच में पता चला के आरोपित,दिल्ली,गाजियाबाद व बिहार के रहने वाले हैं। आयकर विभाग का फर्जी आईकार्ड व दिल्ली का नंबर प्लेट लगी अर्टिंगा कार,मोबाइल फोन व दस्तावेज बरामद हुए। आरोपित कई राज्यों में इस तरह की कई वारदात कर चुके हैं। एम्स थाना पुलिस छानबीन कर रही है।भजनलाल सिंघड़िया स्थित एक विदेश भेजने वाली कम्पनी के एजेंट है। उनका कुसम्ही में दो मंजिला मकान है। जिसकी ऊपरी मंजिल पर जगदीशपुर पुलिस चौकी में तैनात रहे सिपाही अनिल गुप्ता रहते हैं। शुक्रवार सुबह आठ बजे कार से चार लोग पहुंचे जिस पर आयकर विभाग का बोर्ड लगा था।

खुद को आयकर अधिकारी बताते हुए भजनलाल के घर की तलाशी लेने लगे। इसी बीच सिपाही अनिल पहुंचे और स्थानीय पुलिस को बुलान के लिए कहा। जिसके बाद विवाद हो गया। अनिल के फोन करने पर जगदीशपुर चौकी पर तैनात दारोगा प्रमोद कुमार पहुंचे तो उन्हें देखकर एक युवक फरार हो गया।

जालसाजों का भेद खुलने पर पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में इनकी पहचान दिल्ली में रहने वाले सिकरीगंज के छतिहारी टोला भीटी में रहने वाले राजेश कुमार,गाजियाबाद के खोड़ा कालोनी स्थित प्रताप विहार में रहने वाले नवाजिश अली और बिहार सिवान जिले के बड़हड़िया थानाक्षेत्र स्थित हरदिया गांव के उजेन्द्र पांडेय के रूप में हुई। दिल्ली में इन लोगों ने अपना कार्यालय बनाया है।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि पकड़े गए जालसाजों पर भजनलाल ने जालसाजी,लूट व धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। एक ग्रुप है जो अलग अलग जिलों में जाकर आयकर अधिकारी बन जांच कर पैसा लेकर चले जाते है। ये अक्षय कुमार की फ़िल्म स्पेशल 26 से प्रेरित थे।अलग-अलग जगह जाकर जालसाजी करते थे।पूरे देश में अब तक दर्जन से अधिक वारदात कर चुके हैं।
राम भजन मूल रूप से देवरिया जिले के बखिरा,चोरखरी गांव के रहने वाले हैं।पिछले चार वर्ष से कुसम्ही बाजार में मकान बनवाकर रहते हैं।राम भजन लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं।एम्स थाने पर कई लोग शिकायत भी कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button