उत्तर प्रदेशलखनऊ

एलडीए के तीन अफसरों पर मुकदमा दर्ज

स्वतंत्रदेश , लखनऊकिसी की जमीन किसी के नाम करने पर एलडीए के तीन अफसरों पर केस दर्ज कराया गया है। वजीरगंज थाने में दर्ज रिपोर्ट में जमीन की खरीद-फरोख्त करने वाले, गवाही देने वाले 9 और लोगों के भी नाम हैं।17 फरवरी 2024 को सॉफ्टवेयर इंजीनियर अजय सिंह ने विभूतिखंड थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप था कि शिवानी सिंह व अन्य आरोपियों ने अजय के प्लॉट पर कब्जा करने का प्रयास किया।विवेचना में शिवानी सिंह के नाम पर की गई रजिस्ट्री फर्जी मिली? उसे जमीन बेचने वाले राजकुमार की भी रजिस्ट्री फर्जी निकली।

संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने रजिस्ट्रार कार्यालय को पत्र लिखकर जांच कराकर कार्रवाई करने को कहा था। जांच में पांच रजिस्ट्री फर्जी मिलीं तो केस दर्ज कराया गया।

पांच मामलों में इन पर रिपोर्ट
उप निबंधक द्वितीय प्रभाष सिंह ने चार फर्जी रजिस्ट्री को लेकर केस दर्ज कराया है। इसमें एलडीए प्रभारी अधिकारी अनीता श्रीवास्तव, अनुभाग अधिकारी एबी तिवारी, एलडीए के ही आरके मिश्र के अलावा निशातगंज के सिद्घार्थ बाजपेयी, गोमतीनगर के योगेंद्र नारायण, राधा मोहन शर्मा व बाराबंकी के जानकी प्रसाद नामजद आरोपी हैं।

उप निबंधक द्वितीय राजेंद्र पांडेय की ओर से दर्ज कराए गए केस में बाराबंकी के दिगंबर सिंह, शत्रोहन लाल, रामपाल व अन्य अज्ञात आरोपी हैं। दर्ज कराई गई दो एफआईआर में धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार कर इस्तेमाल करने की धारा लगाई गई है।

Related Articles

Back to top button