उत्तर प्रदेशराज्य

वोट डालना है तो मोबाइल जमा करो, नोएडा में पुलिस और मतदाता के बीच झड़प

स्वतंत्रदेश ,लखनऊलोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज यूपी की आठ सीटों पर मतदान जारी है। अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट पड़ेंगे।मथुरा में आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने मतदान किया। जयंत चौधरी ने कहा कि “मतदाताओं ने प्रधानमंत्री के कार्यकाल को देखा है, 10 साल के कार्यों को देखा है और वे उससे प्रभावित हुए हैं… महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार जो भी फैसला लेगी उसमें हम उनके साथ हैं। 72 वर्षीय लाल ठाकुर को उनके बेटे गोदी में लेकर कैलाशपति इंटर कॉलेज बूथ पर वोट दिलवाने पहुंचे। बूथ पर व्हीलचेयर की व्यवस्था न होने की वजह से यहां कई मतदाताओं को परेशानी हुई है। शिप्रा रिवेरा सोसाइटी में उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा मतदान स्थल का जायजा लिया। कंपोजिट विद्यालय सालह नगर लोनी में मतदान केंद्र खाली पड़ा हुआ है।स्वतंत्रदेश ,लखनऊ लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज यूपी की आठ सीटों पर मतदान जारी है। अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट पड़ेंगे।मथुरा में आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने मतदान किया। जयंत चौधरी ने कहा कि “मतदाताओं ने प्रधानमंत्री के कार्यकाल को देखा है, 10 साल के कार्यों को देखा है और वे उससे प्रभावित हुए हैं… महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार जो भी फैसला लेगी उसमें हम उनके साथ हैं। 72 वर्षीय लाल ठाकुर को उनके बेटे गोदी में लेकर कैलाशपति इंटर कॉलेज बूथ पर वोट दिलवाने पहुंचे। बूथ पर व्हीलचेयर की व्यवस्था न होने की वजह से यहां कई मतदाताओं को परेशानी हुई है। शिप्रा रिवेरा सोसाइटी में उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा मतदान स्थल का जायजा लिया। कंपोजिट विद्यालय सालह नगर लोनी में मतदान केंद्र खाली पड़ा हुआ है।

विधायक ने पति के साथ किया मतदान

मोदीनगर विधायक डॉ मंजू शिवाच ने पति डॉ देवेंद्र शिवाच के साथ मतदान किया। मतदाता खुशबू ने पहली बार मतदान किया। प्राथमिक विद्यालय गांव जलालाबाद में ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल धीरज दत्त  पुत्र विनोद दत्त त्यागी की अचानक तबीयत बिगड़ गई। गर्मी के कारण चक्कर आने के बाद वह बेहोश हो गया। धीरज कस्बा थाना चरथावल मुजफ्फरनगर के रहने वाले है। धीरज को सीएचसी मुरादनगर ले जाया गया। चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार देकर उन्हें संजयनगर गाजियाबाद रेफर कर दिया है। अब तबीयत में सुधार है।

 ‘वोट डालना तो मोबाइल फोन जमा करो’

नोएडा के सेक्टर 75 स्थित गोल्फ एवेन्यू में मतदान केंद्र पर फोन ले जाने को लेकर पुलिस और मतदाता के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने मतदाता से कहा कि वोट डालना तो मोबाइल फोन जमा करो। उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मुख्य सचिव रहे राजेन्द्र कुमार तिवारी ने मतदान किया। उन्होंने कहा कि वोट डालने का सौभाग्य मिला है। मेरा देश और देशवासी संपन्न और विकसित  हों।

Related Articles

Back to top button