उत्तर प्रदेशराज्य

 सीएए के समर्थन पर मौलाना शहाबुद्दीन को जान से मारने की धमकी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊबरेली में ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी को जान से मारने की धमकी मिली है। मौलाना का आरोप है कि सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) का समर्थन करने पर शहनवाज नाम के युवक ने फोन पर धमकी दी है। उसने धमकी भरा ईमेल भी किया है। शहाबुद्दीन रजवी ने शनिवार को कोतवाली पहुंचे और आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। 

मौलाना के मुताबिक 23 मार्च की रात उनके फोन पर कॉल आया। कॉल करने वालेने अपना नाम शहनवाज निवासी लखनऊ बताया। उसने कहा कि तुम मुसलमानों के नेता बनते हो और भाजपा की हिमायत में बात करते हो। सीएए का समर्थन करते हो। समाजवादी पार्टी का विरोध करते हो। जब मौलाना ने उसे समझाया तो उसने कॉल काट दिया। इसके बाद दोबारा कॉल किया। 

उसने जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि अगर दोबारा से अखबार या चैनल पर बयान दिया तो बरेली से उठवा लूंगा। मेरी पहुंच अंडरवर्ल्ड तक है। कॉल करने वाले ने मौलाना की मेल आईडी पर धमकी भरा मैसेज भी भेजा है। धमकी के बाद मौलाना ने अपनी जान का खतरा बताते हुए कहा कि ये देश विरोधी कट्टरपंथी विचारधारा के लोग कभी भी कोई संगीन वारदात कर सकते हैं।

सीएए पर मौलाना ने ये कहा था 
मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने सीएए लागू होने पर कहा था कि मुसलमानों को इस कानून से घबराने की जरूरत नहीं। यह नागरिकता देता है, छीनता नहीं है। इस कानून को लेकर मुसलमानों के बीच जो भी गलतफहमियां थीं, वे काफी दूर हो गई हैं। यह कानून उन लोगों के लिए है, जो गैर मुस्लिम पाकिस्तान, बंगलादेश, अफगानिस्तान से भारत आए और यहां वर्षों से रह रहे हैं। उनको नागरिकता देगा। इस कानून से भारतीय मुसलमानों का कोई लेना-देना नहीं है।

Related Articles

Back to top button