उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी में तेजी से बढ़ रहा है पारा, बदलते मौसम से अस्‍पतालों में जुट रही भीड़

स्वतंत्रदेश,लखनऊबदल रहे मौसम के चलते लोग बीमार पड़ने लगे हैं। इस समय सीएचसी में रोगियों की संख्या बढ़ गई है। स्थिति यह रह रही कि एक दिन में अस्पताल की ओपीडी में करीब तीन सौ मरीज पहुंच रहे हैं। जांच व दवा वितरण केंद्रों पर लोगों की भीड़ दिख रही है। 

26 मार्च को अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। वहीं 27 मार्च को अधिकतम तापमान 37 व न्यूनतम 21 का पूर्वानुमान है। इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि मौसम तेजी से बदल रहा है।अमेठी जिले में सीएचसी में उपचार के लिए मरीजों व तीमारदारों की भारी भीड़ रही। ओपीडी में करीब तीन सौ मरीजों ने अपना पर्चा बनवाया। दोपहर दो बजे तक मरीजों की भीड़ कम नहीं हुई। सबसे अधिक लोग बुखार, सर्दी व खांसी से पीड़ित रहे। वहीं पैथालाजी में डेढ़ सौ मरीजों की जांच की गई।

खैराना से पत्नी का इलाज कराने आए रामदीन ने बताया कि कई दिनों से बुखार आ रहा है। दवा के बाद भी ठीक नहीं हुआ तो आज जांच करवाया है। महमूदपुर के सियाराम ने बताया कि खांसी आ रही है। जिसकी दवा लेना है।

मौसम एवं पूर्वानुमान कृषि विज्ञान केंद्र के अध्यक्ष डा. आरके आनंद के अनुसार बुधवार को मौसम साफ रहेगा। 26 मार्च को अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button