उत्तर प्रदेशलखनऊ

प्रदेश में मौसम ने ली एक बार फिर करवट,आंधी के साथ कई जगहों पर हुई तेज बारिश

स्वतंत्रदेश,लखनऊहोली के ठीक पहले प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली हैं। दोपहर से शुरू हुईं हवाएं शाम होते-होते सर्द हो गईं। यूपी के कई जिलों में बारिश हुई। बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। साथ ही समूचे पूर्वी उत्तर प्रदेश में 40-50 किमी./घंटा की रफ्तार से तेज झोकेदार हवाएं दर्ज की गईं।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार को झारखण्ड व उसके आसपास बिहार और झारखण्ड से लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों और गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, कुशीनगर, चंदौली, गाजीपुर में तेज हवा, गरज व चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। आज से मौसम साफ हो जाने के साथ ही दिन के तापमान में बढोतरी होने की सम्भावना है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 24 मार्च को पश्चिमी उतार प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदा-बंदी के साथ हल्की बारिश होने की सम्भावना है।

लखनऊ में ठंडा हुआ मौसम
लखनऊ के कुछ हिस्सों में शाम को हल्की बारिश हुई। इसकी अलावा हवाएं चलने से तापमान में गिरावट आई। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भारी बारिश की संभावना नहीं है। मौसम सामान्य रह सकता है। 

Related Articles

Back to top button