उत्तर प्रदेशराज्य

मुरादाबाद एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए इस द‍िन शुरू होगी हवाई सेवा

स्वतत्रदेश,लखनऊमुरादाबाद एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 मार्च से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इससे न केवल उद्योग, व्यापार को पंख लगेंगे। वहीं अधिवक्ताओं को एयरपोर्ट से प्रयागराज के लिए हवाई सेवा का इंतजार है। उनका कहना है कि इससे लंबे समय से जेल की चहारदीवारी में सजा काट रहे कई निर्दोषों को भी जल्द इंसाफ मिल जाएगा। वहीं, अपराधियों को सजा मिलने में भी देरी नहीं होगी।मुरादाबाद से रोज 50 केस प्रयागराज हाईकोर्ट में स्थानांतरित किए जाते हैं। वहीं, प्रतिदिन लगभग 500 अधिवक्ता और साथ में अन्य लोग हाईकोर्ट पहुंचते हैं। अधिवक्ता पीके गोस्वामी का कहना है कि मुरादाबाद एयरपोर्ट से प्रयागराज के लिए हवाई सेवा शुरू होनी चाहिए। इससे काफी समय से चलने वाले कानूनी कार्रवाई जल्द पूरी होगी।सबसे बड़ी बात है की तारीख पर अधिवक्ता या वादी समय से पहुंच सकेंगे। प्रयागराज जाने में पूरा दिन नहीं लगाना पड़ेगा। यह सफर दो घंटे में होने से लोगों को राहत मिलेगी। अब तक ट्रेन के माध्यम से प्रयागराज पहुंचना पड़ता है। अमूमन मुरादाबाद से प्रयागराज के लिए ट्रेन में वेटिंग होने के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

अधिवक्ता आकाशदीप राजपूत का कहना है कि प्रयागराज के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाने से अधिवक्ताओं के साथ ही वादकारियों को भी लाभ मिलेगा। हवाई जहाज से सफर होने से समय की बचत होगी। अधिवक्ता नेहा ने बताया कि शुरुआत में लखनऊ तक के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। इस सेवा से भी बहुत राहत मिलेगी। ट्रेन से लखनऊ तक छह से सात घंटे का सफर एक घंटे से पहले ही पूरा हो जाएगा।

जल्द से जल्द लखनऊ पहुंचने पर वहां से भी इतनी ही देरी में प्रयागराज पहुंचा जा सकेगा। अधिवक्ता दिव्य सरन का कहना है कि भविष्य में प्रयागराज के लिए सेवा मिलने के बाद लोग एक दिन में अपना कार्य कर वापस लौट सकते हैं। कई बार समय न होने के कारण लंबा सफर से हाईकोर्ट में तारीख पर पहुंचने में दिक्कतें आती हैं, जिससे सभी को निजात मिलेगी।

Related Articles

Back to top button