उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के इस जिले में 60 एकड़ में बनेगी जिला जेल

स्वतंत्रदेश ,लखनऊडीएम व सुपरिटेंडेंट जेल वाराणसी ने बर्थरा खुर्द में जिला जेल के निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि का मंगलवार को निरीक्षण किया। लगभग 60 एकड़ भूमि में जिला जेल का निर्माण होना है। इससे काफी सहूलियत मिलेगी। जिला जेल के निर्माण के लिए बरंगा में किसानों से भूमि क्रय कर ली गई थी, लेकिन ज्यादातर भूमिधरी रायल ताल के नाम से दर्ज होने के कारण निर्माण खटाई में पड़ गया।प्रशासन जिला जेल केइसे  निर्माण के लिए दूसरी भूमि की तलाश में जुटा था। मंगलवार को प्रशासनिक अमला बर्थरा खुर्द गांव में पहुंचा। डीएम, एसडीएम, एडिशनल एसपी व सुपरिटेंडेंट सेंट्रल जेल वाराणसी सहित तमाम अधिकारियों ने भूमि का भौतिक निरीक्षण किया।

जिला जेल बनने से कैदियों को कोर्ट में सुनवाई के दौरान वाराणसी जेल से लाने की समस्या से निजात मिलेगी। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने कहा कि 60 एकड़ में जिला जेल का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए भूमि चिह्नित की गई है। किसानों के साथ बैठक कर शीघ्र ही अधिग्रहण का कार्य शुरू किया जाएगा।

इस मौके पर वाराणसी सेंट्रल जेल सुपरिटेंडेंट राधा कृष्ण सिंह, एसडीएम अनुपम मिश्रा, एडिशनल एसपी विनय कुमार सिंह, सीओ रघुराज, एडिशनल कारागार अधीक्षक उमेश सिंह, तहसीलदार राहुल सिंह, एलआरसी सुरेंद्र मौर्या, कानूनगो संजय मौर्य व लेखपाल श्वेतिमा सिंह आदि उपस्थित थीं।

Related Articles

Back to top button