उत्तर प्रदेशराज्य

सोशल मीडिया पर छाया विश्वविद्यालय

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ विश्वविद्यालय यानी LU ने नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल यानी NAAC इवैल्यूएशन में बेहतरीन परफॉर्म किया है। इसके बाद से यूनिवर्सिटी लगातार सुर्खियों में बनी है।लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में इसको लेकर उत्साह और उल्लास दिख रहा है। सोशल मीडिया में भी इस उपलब्धि की चर्चा शुरु हो गई है।

NAAC इवैल्यूएशन में A++ ग्रेड मिलने के बाद LU बना चर्चा का केंद्र

प्रदेश की यूनिवर्सिटी में टॉप पर LU
मिर्जापुर सीरीज के बिजल को प्रेम करके विजुअल का प्रयोग करके वीडियो बनाए गए हैं। बैकग्राउंड में म्यूजिक को भी उसी के अनुसार कोरिलेट किया गया है।

इसमें सबसे पहले बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी को B ग्रेड, DDU यानी दीन दयाल उपाध्याय को B++, BHU को A, AMU को A+, CCS यानी चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी को B+ और सबसे लास्ट में लखनऊ यूनिवर्सिटी को A++ दिखाया गया है।

बातों में उलझाकर दिला गया ग्रेड
खट्टा मीठा फिल्म के क्लिप को यूज करके भी एक वीडियो बनाया गया है। इसमें दिखाया गया है कि NAAC टीम को VC विश्वविद्यालय की उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं। पीछे की तरफ टीचर थप्पड़ मार के स्टूडेंट को समझा रहा है।

इंटरेस्टिंग वीडियो देखकर यह समझ आ रहा है कि एक्चुअल में यूनिवर्सिटी में कुछ और ही हालात है, लेकिन NAAC टीम की नजर वहां पड़ी ही नहीं है।यूनिवर्सिटी को पहली बार A++ ग्रेडिंग मिली है, जो अगले पांच साल के लिए मान्य होगी। खास बात यह है कि आजादी के बाद LU यूपी की पहली ऐसी यूनिवर्सिटी है, जिसे NAAC ने इस श्रेणी में रखा है। अभी तक LU को अधिकतम B+ ग्रेड ही NAAC इवैल्यूएशन में मिल पाया था। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर बधाई दी थी।

Related Articles

Back to top button