उत्तर प्रदेशराज्य

दुकानों पर चलता रहा बुलडोजर… सोती रही चौकी पुलिस

स्वतंत्रदेश ,लखनऊउत्तर प्रदेश के आगरा में शहीद नगर पुलिस चौकी के पास तीन दुकानों को बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया गया। 200 मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी पर तैनात पुुलिसकर्मियों को भनक तक नहीं लगी। परिवार का आरोप है कि बिल्डर ने कब्जे के लिए रात का समय चुना। पुलिस ने हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है, जिस वजह से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकती। परिवार रोजीरोटी के संकट से जूझ रहा है। पुलिस का भी सहयोग नहीं मिल रहा है।

गायत्री रिट्रीट निवासी विजय कुमार छाबड़ा शहीद नगर पुलिस चौकी के पास तीन दुकान किराये पर लेकर मोबाइल एसेसरीज का काम कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि 2 मार्च को दुकानों को तोड़ दिया गया था। 3 मार्च को लोगों की सूचना पर पहुंचे तो मलबा मिला। इस मामले में पुलिस से शिकायत की। दुकान मालिक अशोक शर्मा पर कब्जे के लिए दुकानों को तुड़वाने का आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस ने धारा 427 और 506 में मुकदमा दर्ज किया।

पीडि़त का कहना है कि बेटा और पत्नी बीमार है। एकमात्र दुकान से ही किसी तरह गुजारा चल रहा था। एक सीसीटीवी फुटेज भी मिल गया, जिसमें बुलडोजर और ट्रैक्टर ट्राली रात के समय नजर आ रही हैं। पहले दुकानों से सामान चोरी कर ट्रैक्टर ट्राली में लोड किया गया। इसके बाद बुलडोजर से दुकानों को गिरा दिया गया। 200 मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी है। मगर, पुलिस को जानकारी नहीं हुई। वह मंगलवार को जिलाधिकारी से मिलने गए। मगर, मुलाकात नहीं हुई। अब परिवार दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है।

Related Articles

Back to top button