उत्तर प्रदेशराज्य

मुजफ्फरनगर में मंच से बोले CM योगी-अब दंगामुक्त माहौल

स्वतंत्रदेश ;लखनऊलोकसभा चुनाव से पहले भाजपा शुकतीर्थ से ग्राम परिक्रमा शुरू कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस यात्रा का आगाज किया। ट्रेक्टर पूजन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा के मंच पर पहुंचकर भाजपा नेताओं और आसपास से पहुंचे किसानों के अभिवादन के साथ अपना संबोधन शुरू किया। इसके बाद उन्होंने राम मंदिर निर्माण से अपने भाषण की शुरुआत की और कहा कि 500 वर्ष का ये सपना पूरा हुआ, अब अयोध्या में प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। 

पहले प्रदेश में होते थे दंगे, अब भयमुक्त माहौल: सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जो कहती है, वो करके दिखाती है। पहले मुजफ्फरनगर में दंगे होते थे कई दिन तक दंगे चलते थे। कई नेता भी जेल में थे। अब कोई दंगा कर सकता है क्या? गन्ना मूल्य के बकाया पर बात करते हुए उन्होंने कहा पहले सात प्रतिशत बकाया भुगतान था लेकिन अब 99 प्रतिशत गन्ना भुगतान किया जा रहा है। 119 चीनी मिलों में से 105 मिले ऐसी है जो शत-प्रतिशत भुगतान कर चुकी हैं।

डबल इंजन सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है: सीएम योगी
कहा कि डबल इंजन की सरकार को लाने का श्रेय अन्नदाताओं को जाता है। जनता से जो वादे किए वो पूरे किए। हमनें मुफ्त बिजली के लिए व्यवस्था की है। हम यहां आए तो पता चला कि यहां का ऑर्गेनिक गुड़ न सिर्फ देश, बल्कि विदेश में भी अपनी खुशबू बिखेर रहा है। इसके लिए बिजनौर, मुजफ्फरनगर और शामली वालों को बधाई। सरधना में खेल यूनिवसिर्टी पर कार्य शुरू हो गया है। ओलंपिक में पदक जीतने वाली बेटियों को हमने नियुक्ति पत्र सौंप दिए हैं। कहा कि पहले की सरकार युवाओं की नौकरी में भी ठगी करती थीं। युवाओं के रोजगार में भी घपला होता था। यूपी में होने वाली 60 हजार भर्ती की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव होगी। 

उन्होंने कहा कि किसानों की आय को बढ़ाने के लिए मोटे अनाज यानी सुपरफूड के उत्पादन के लिए किसानों को प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए सरकार के स्तर पर विभिन्न योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य किया जा रहा है। आय में बढ़ोतरी के साथ ही ऐसे नौ संकल्पों के साथ इस ग्राम परिक्रमा अभियान को शुरू किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम परिक्रमा यात्रा के माध्यम से नौ संकल्प लेकर कार्यकर्ता ग्रामीणों के बीच जाएंगे। कहा कि मैं इस यात्रा के प्रति अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मैं भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा को इस यात्रा की बधाई देता हूं। उम्मीद करता हूं कि यह यात्रा किसानों, वंछितों के बीच पहुंचकर जनता को भाजपा का रिपोर्ट कार्ड दिखाएगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही योजनाओं से उन्हें लाभान्वित कराने, उनके महत्वपूर्ण सुझाव लेने का कार्य करेगी और 2024 में 2014 की पुनावृति कराएगी।जनसभा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ फिरोजपुर बांगर गांव में लगाई गई चौपाल में शिरकत करेंगे। यहां ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर समाधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद शुकदेव आश्रम पहुंचकर स्वामी ओमानंद ब्रह्मचारी से भी मुलाकात करेंगे। 

जिले के जानसठ कस्बे का सुभाष चंद्र भारती अपनी पीठ व छाती पर तख्ती लगाकर सभा स्थल पर पहुंचा, जिसने तख्ती पर लिखा है, वह 2024 का प्रत्याशी है। उनका कहना है कि वह मुजफ्फरनगर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे और मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस संबंध में एक प्रार्थना पत्र भी देंगे।

जनसभा स्थल पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कार्य किए हैं। नलकूपों पर मुफ्त सिंचाई की व्यवस्था की गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मोरना चीनी मिल के विस्तारीकरण की मांग रखी।

जनसभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, अनुराधा चौधरी भी मौजूद हैं। जनसभा स्थल पर काफी संख्या में पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों से किसान व कार्यकर्ता  सीएम योगी को सुनने पहुंचे हैं। 

भाजपा सरकार गरीब कल्याण के लिए समर्पित: भूपेंद्र चौधरी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रधानमत्री और सीएम योगी के नेतृत्व में जो कार्य केंद्र और प्रदेश में किए हैं, उन्हें आपके बीच रखने के उद़्देश्य ये ग्राम परिक्रमा रखी गई है। कहा कि हमारी सरकार ने केंद्र और राज्य में भाजपा के संकल्प पत्रों के कार्यों को पूरा किया। कहा कि सीएम योगी काम करते भी है और उसे आपके बीच जाकर बताते भी हैं। पिछली सरकारों के नेता जनता के प्रश्नों से बचते थे।  

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने  कहा कि 2014 से पहले देश में सुपर प्रधानमंत्री की सरकार चल रही थी। जनता ने भाजपा की सरकार को मौका दिया तो जनकल्याण के कार्य हुए हैं। ग्राम परिक्रमा यात्रा 50000 गांव में जाएगी। भाजपा सरकार गरीब कल्याण के लिए समर्पित है। कार्यकर्ताओं से आ

Related Articles

Back to top button