उत्तर प्रदेशराज्य

मौसम विभाग ने की फिर से बारिश होने की घोषणा

स्वतंत्रदेश,लखनऊयूपी में चटख धूप भले ही खिल रही है, लेकिन तेज हवा के कारण गलन का अहसास भी बरकरार है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बृहस्पतिवार को प्रदेश में हवा की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक दर्ज हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक शुक्रवार को हवा का असर रहेगा, शनिवार से रफ्तार धीमी हो सकती है। 12 फरवरी से प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी का असर दिख सकता है। कहीं जगहों पर ज्यादा बारिश भी हो सकती है। 

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, तेज हवा के कारण दिन और रात के पारे में दो डिग्री तक की गिरावट बनी हुई है। मेरठ में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री रहा, जबकि ज्यादातर इलाकों में 10 डिग्री से कम रहा। वहीं अधिकतम तापमान ज्यादातर इलाकों में 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। 

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक 12 फरवरी से फिर प्रदेश के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी बौछारें पड़ सकती हैं। 14 को लखनऊ में भी बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार हैं। मौसम विशेषज्ञ एचआर रंजन के मुताबिक 14 फरवरी को एक ऐसा मौसमी सिस्टम विकसित होता दिख रहा है, जिससे अयोध्या व उसकी 100 किमी की परिधि में अच्छी बारिश की संभावना है।

Related Articles

Back to top button