उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जाना जगद्गुरु रामभद्राचार्य का हाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ हाथरस में राम कथा कर रहे तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज की शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें देर रात एयर एंबुलेंस से दून ले जाया गया। जहां उन्हें सिनर्जी अस्पताल में भर्ती किया गया है। प्रारंभिक जांच में उन्हें सीने में संक्रमण होने का पता चला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन कर उनका हाल जाना।हाथरस के गांव लाढ़पुर में 25 जनवरी से रामकथा कर रहे थे। शुक्रवार को कथा को विश्राम दिया जाना था। इसी बीच उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उनके शिष्य दोपहर में उन्हें आगरा ले गए। जहां उन्हें पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुष्पांजलि अस्पताल के मेडिकल आफिसर डा. राकेश शर्मा के अनुसार उन्हें सीने में दर्द की शिकायत पर अस्पताल लाया गया था।

दून शिफ्ट किया गया

प्रारंभिक जांच में उनके सीने में संक्रमण का पता चला। देर शाम उन्हें दून शिफ्ट कर दिया गया। जहां उनका सिनर्जी अस्पताल में उपचार चल रहा है। सिनर्जी अस्पताल के एमडी कमल गर्ग ने बताया कि रात करीब 11 बजे उन्हें एयर एंबुलेंस से देहरादून लाया गया। जहां चिकित्सकों की एक टीम पहले से एयरपोर्ट पर मौजूद थी। अस्पताल के पल्मनोलाजिस्ट डा. लवकुश चौधरी, कार्डियोलाजिस्ट डा. अमरपाल सिंह गुलाटी सहित अन्य चिकित्सकों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है। 

जुटती रही भीड़

शुक्रवार शाम को जब उन्हें हास्पिटल से खेरिया एयरपोर्ट तक एंबूलेंस से ले जाया गया, तो भी बहुत भीड़ जुटी रही। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए फोटो खींचने पर रोक लगा दी। इसके बाद दूसरे हास्पिटल में भर्ती कराने के लिए उन्हें एयर एंबूलेंस से देहरादून ले जाया गया।

Related Articles

Back to top button