उत्तर प्रदेशराज्य

 सभी दलों के विधायक सामूहिक रूप से जाएंगे अयोध्या

स्वतंत्रदेश,लखनऊविधानमंडल बजट सत्र के बाद सभी दलों के विधायक सामूहिक रूप से अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे। बृहस्पतिवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता और नेता सदन एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभी दलों के विधायक सामूहिक रूप से जाएंगे अयोध्यामौजूदगी में आयोजित सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा और अयोध्या आ रहे श्रद्धालुओं की बात रखी। बैठक में मौजूद अधिकांश दलों के प्रतिनिधियों ने राजनीति से ऊपर उठकर सामूहिक रूप से सभी विधायकों को रामलला के दर्शन के लिए ले जाने का प्रस्ताव रखा। मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को इसकी व्यवस्था की जिम्मेदारी दी।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सभी विषयों पर सदन में सकारात्मक चर्चा करने और विपक्ष के सवालों का जवाब देने को तैयार है। लेकिन सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण ढंग से संचालित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण होता है, सदस्यों के सदन के अंदर आचरण और व्यवहार को जनता देखती है। लिहाजा सदन के अंदर सभी सदस्यों को मर्यादा के अनुकूल व्यवहार करते हुए अपने क्षेत्र के विकास और जनता से जुड़े मुद्दे रखने चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सभी दलों से शांतिपूर्ण माहौल में सदन की कार्यवाही संचालित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सदन में सभी सदस्यों को अपनी बात रखने का अवसर दिया जाएगा। सभी दलों के प्रतिनिधियों ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में सदन संचालित करने का आश्वासन दिया। बैठक में सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय, कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के रघुराज प्रताप सिंह, सुभासपा से ओमप्रकाश राजभर सहित अन्य दलों के नेता भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button