उत्तर प्रदेशराज्य

वाराणसी को मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

स्वतंत्रदेश , लखनऊसब कुछ ठीक रहा तो वाराणसी को दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस 17 दिसंबर को मिल सकती है। रेलवे की तैयारियों को देख अब इसकी संभावना नजर आ रही है। 17 को प्रधानमंत्री के दौरा के दृष्टिगत बनारस के लोग भी अब दिल्ली की राह और आसान होने की आस लगा बैठे हैंकैंट रेलवे स्टेशन प्रशासन दूसरी वंदे भारत को लेकर गुपचुप तैयारी कर रहा है। रेल सूत्रों के मुताबिक, नई वंदे भारत वाराणसी से सुबह छह बजे खुलकर नई दिल्ली के लिए वाया प्रयागराज, कानपुर के रास्ते दोपहर में दो बजे पहुंचेगी।

आठ घंटे में पहुंचाएगी दिल्ली

सेमी हाई स्पीड वंदे भारत की दूसरी रैक भी यात्रियों को आठ घंटे में नई दिल्ली पहुंचाएगी। यही रैक नई दिल्ली से वाराणसी के लिए दोपहर बाद तीन बजे वाराणसी के लिए रवाना होगी। इसके साथ ही वाराणसी के लोगों के लिए दिल्ली की राह और आसान हो जाएगा।

15 को वंदेभारत की नई रैक वाराणसी पहुंच जाएगी। वीआइपी ट्रेनों में शुमार दूसरी वंदेभारत के संचालन के साथ ही वाराणसी को ही वंदे भारत के रखरखाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इंडिकेशन जरूर मिला है, लेकिन कोई शेड्यूल नहीं आया है। हालांकि, हम किसी भी जिम्मेदारी को उठाने के लिए तैयार हैं।

रेलवे क्लेम ट्रिब्यूनल का भी शुभारंभ होगा

कैंट रेलवे स्टेशन पर बनकर तैयार रेलवे क्लेम ट्रिब्यूनल का भी प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को शुभारंभ कर सकते हैं। ट्रिब्यूनल में न्यायिक और तकनीक के दो सदस्य सुनवाई के लिए बैठेंगे। नई व्यवस्था के जमीन पर उतरने से कई तरह की सहूलियतें मिलेंगी।

Related Articles

Back to top button