उत्तर प्रदेशलखनऊ

नए मार्गों पर जल्द चलेंगी रोडवेज की बसें

स्वतंत्रदेश , लखनऊयूपी में अब रूटों पर रोडवेज की बसें चलने शुरू होंगी जहां पर इन बसों की सेवाएं अब तक नहीं है। परिवहन निगम जरूरत के हिसाब से छोटी और बड़ी बसों को डिमांड के अनुसार इन मार्गों पर शुरू करेगा। प्रदेश के सभी गांवों तक बस सेवा पहुंचने के लिए हुए सर्वे में 1625 नए रूट चिह्नित किए गए हैं। इन मार्गों पर बसों के संचालन के लिए राज्य परिवहन प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा गया है। अभी परिवहन निगम की करीब 12 हजार बसें विभिन्न जिलों के गांवों तक संचालित होती हैं, लेकिन कई गांव इससे अछूते हैं। 

इन गांवों को भी बस सेवा से जोड़ने के लिए यूपी रोडवेज ने सर्वे कराके नए मार्ग चिह्नित किए हैं। नए रूटों पर अनुबंधित बसें चलाने की योजना है। सूत्रों ने बताया कि चिह्नित नए मार्गों में लखनऊ के आसपास के 35 गांव भी शामिल हैं। जरूरत के हिसाब से नए रूटों पर 28 सीट की छोटी, 40 सीटर मध्यम और 52 सीटर बसें शामिल चलाई जाएंगी। वाराणसी के अलावा झांसी, चित्रकूट, सहारनपुर और गाजियाबाद में भी नए मार्ग चिह्नित किए गए हैं।

मार्गों का हुआ सर्वे 
जनता को सुविधा देने के लिए सर्वे कराके 1625 नए मार्ग चिह्नित किए गए हैं। इन मार्गों का प्रस्ताव परिवहन प्राधिकरण को भेजा गया है। वहां से रही झंडी मिलते ही संचालन शुरू करने पर काम शुरू कर दिया जाएगा। बसों के चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।- मनोज कुमार पुंडीर, महाप्रबंधक संचालन परिवहन निगम

Related Articles

Back to top button