उत्तर प्रदेशराज्य

कुछ देर में मथुरा के ब्रज उत्सव में शामिल होंगे PM

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर बाद तीर्थनगरी मथुरा पहुंचेंगे। यहां सबसे पहले पीएम श्रीकृष्ण जन्मस्थान में शाम चार बजे पूजन-दर्शन के लिए पहुंचेंगे। यहां से 4.30 बजे ब्रज रज कार्यक्रम में पहुंचेंगे। वहां 40 मिनट जनता को संबोधित करेंगे। मीरा बाई पर डाक टिकट और 525 रुपये का सिक्का जारी करेंगे। शाम 7.45 बजे वापसी प्रस्तावित है।मथुरा के ब्रज उत्सव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने का इंतजार हो रहा है। वहीं इस भव्य आयोजन में सांसद हेमा मालिनी के दो भाई अपने परिवार के साथ पहुंचे हैं। ब्रजरज उत्सव में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम स्थल पहुंचे lमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा पहुंच गए हैं। कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पहुंचेंगे। सीएम, प्रधानमंत्री की आगवानी करेंगे। इससे पहले उन्होंने एक्स पर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले शहर के प्रमुख मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई है। वहीं होटल एवं गेस्ट हाउसों के सामने भी बैरिकेडिंग कर दी गई। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। देवोत्थान एकादशी के चलते शुक्रवार को सबसे अधिक शादियां होनी हैं। इसके लिए लोगों ने होटल, गेस्ट हाउस एवं मैरिज होम बुक किए हैं। 

बृहस्पतिवार की सुबह जब वह सामान लेकर मैरिज होम पहुंचे तो यहां बैरिकेडिंग देख भौचक्के रह गए। लोगों को बैरिकेडिंग के नीचे और ऊपर से सामान ले जाने को मजबूर होना पड़ा। इससे लोग खासे परेशान दिखे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर जिले में पब्लिक वाहनों का टोटा हो गया। बस अड्डे से बसों का संचालन रोकने से यात्रियों का काफी परेशान होना पड़ा। 30 साल में पहली बार हुआ कि जब नए बस अड्डे से एक भी बस नहीं निकली। इससे यात्रियों को कई कई किलोमीटर पैदल चलकर अन्य साधन पकड़ने पड़े। 

Related Articles

Back to top button