उत्तर प्रदेशराज्य

क्या भारत-पाक मैच पर है संकट?

स्वतंत्रदेश , लखनऊराष्ट्रीय लोकदल व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भेजकर भारत पाकिस्तान मैच को रद्द कराने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि कई वर्षो से भारत और पाकिस्तान के संबंध अच्छे नहीं है। पाकिस्तान हमेशा से आतंकवाद का समर्थन करता आया है। उसने देश और सेना को काफी नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में पाकिस्तान टीम का स्वागत किया जाना हमारे देश और वीर शहीदों का अपमान है। उन्होंने कहा कि देश हित व वीर शहीदों के सम्मान में आगामी भारत पाकिस्तान मैच को रद्द किया जाना अति आवश्यक है।

शनिवार को होना है मैच 
विश्व कप के मौजूदा संस्करण में भारत और पाकिस्तान की टीमें पहली बार शनिवार (14 अक्तूबर) को आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर टूर्नामेंट का यह दूसरा मैच होगा। इससे पहले उद्घाटन मैच में गत विजेता इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने परास्त किया था। अब एक लाख से ज्यादा दर्शकों के सामने भारत-पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी।

गिल को लेकर संशय 
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा की चुनौती सही प्लेइंग-11 चुनने की है। स्टार युवा ओपनर शुभमन गिल शुरुआती दो मुकाबलों में नहीं खेल पाए थे। वह डेंगू से पीड़ित होने के कारण ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से दूर रहे। इस दौरान शुभमन गिल को प्लेटलेट्स में कमी के कारण अस्पताल भी जाना पड़ा। अब सेहत में सुधार के बाद वह चेन्नई से अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। उन्होंने कुछ देर के लिए बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया है।

Related Articles

Back to top button