उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में फिर से चलेगा स्पीकर हटाओ अभियान

स्वतंत्रदेश , लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रीने लाउडस्पीकर हटाओ अभियान को दोबारा एक्शन में लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के डीएम और एसएसपी/एसपी के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि फील्ड में तैनाती जनसेवा का सबसे अच्छा अवसर होता है।

योगी आदित्यनाथने शारदीय नवरात्र, दुर्गा पूजा, विजयादशमी, दशहरा, दीपावली  के मौके पर सुरक्षा प्रबंधों को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक मुक्त पंडालों आदि के साथ त्योहारों को हर्षोल्लास और सौहार्द के साथ मनाए जाने के लिए सभी पुख्ता प्रबंध किए जाएं। धर्मस्थलों व शोभा यात्राओं में कहीं अश्लील गीत व कानफोड़ू डीजे नहीं बजना चाहिए। ऐसा हुआ तो एसएसपी व एसपी की जवाबदेही होगी। 

सीएम योगी ने कहा कि बीते वर्षों में नियोजित प्रयासों से धर्मस्थलों पर अनावश्यक लगे लाउडस्पीकर उतारे गए थे। कुछ क्षेत्रों से उनके फिर से लगने और तेज आवाज की सूचना मिल रही है। एयर कंडीशनर कमरों में बैठे रहने वाले अधिकारियों के कानों में उनकी आवाज नहीं जाती। मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि बीट सिपाही से लेकर हल्का इंचार्ज से लेकर एसपी तक सड़क पर उतरें। त्योहार के दिनों में कुछ अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में पुलिस पूरी तरह से सतर्क रहे।

Related Articles

Back to top button