उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:गोरखपुर से लखनऊ आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर शुक्रवार सुबह मल्हौर रेलवे स्टेशन से गुजरते समय उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। जिसके कारण ट्रेन की चेयरकार बोगी सी-3 का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। पथराव के कारण यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन में गस्त कर रही आरपीएफ ने पथराव करने वालों की तलाश में सीसीटीवी कैमरा चेक करवा रही है।

बीते सात अगस्त को सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पर पथराव किया गया था, जिससे कोच का शीशा टूट गया था। अराजक तत्वों के पत्थर चलाने से कोच नंबर सी-2 के सीट नंबर 3 और 4 के पास वाली खिड़की का शीशा टूटा था। नौ जुलाई से वंदे भारत ट्रेन की शुरूआत हुई थी, जिसके बाद बीते दो माह में चार बार वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हो चुका है, जिसके मामले आरपीएफ ने दर्ज किये हैं। बाराबंकी में पथराव के मामले में तीन लोगों पर ही कार्रवाई हो सकी।

बकरी कटने का लिया था बदला

पिछली बार जब वंदे भारत ट्रेन में पथराव हुआ तब उसकी वजह अजीब निकली थी। जांच में पता चला था कि स्थानीय गांव के निवासियों की कुछ बकरियां ट्रेन से कट गईं थीं। इसी का बदला लेने के लिए ट्रेन पर पत्थर चलाए गए थे। गनीमत यह थी कि इस पथराव से किसी यात्री को चोट नहीं पहुंची थी।

Related Articles

Back to top button