उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में मंगलवार को बंद रहेंगे सभी निजी स्कूल

:स्वतंत्रदेश, लखनऊ:यूपी के सभी सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड के निजी स्कूल मंगलवार को बंद रखने की तैयारी है। आजमगढ़ में 11वीं की छात्रा की मौत मामले में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तारी के विरोध में अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, यूपी ने बैठक की।

स्कूल अधिकारी बोले-जांच के बाद हो कार्रवाईअनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि यह प्रतीकात्मक विरोध मामले की उचित जांच की मांग करता है। यदि संबंधित व्यक्ति दोषी पाए जाते हैं, तो कार्रवाई की जानी चाहिए। लेकिन, अगर छात्र ने कोई गलत कदम उठाया है तो उसकी भी पूरी जांच होनी चाहिए।स्कूल अधिकारियों ने कहा कि मृत छात्रा के पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया है, जो उसके माता-पिता ने दिया था। माता-पिता कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं। जरा-सी बात पर FIR कराने की धमकी देते हैं। यदि कोई छात्र गलत कदम उठाता है, तो पूरा दोष स्कूल प्रबंधन या प्रिंसिपल या शिक्षक पर आता है।

 पूरा मामला:आजमगढ़ के हरवंशपुर क्षेत्र के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में पढ़ने वाली 11वीं की छात्रा सोमवार को विद्यालय की तीसरी मंजिल से गिर गई। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद परिजनों को घंटों स्कूल प्रशासन बरगलाता रहा। पुलिस को भी देर से घटना की सूचना दी गई। मामले में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि मृतक छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल और शिक्षक की ओर से किए जा रहे लगातार उत्पीड़न से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया।

Related Articles

Back to top button