उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में अब निषाद vs निषाद

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:यूपी में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी अपने कुनबे को मजबूत करने की कोशिश में लगी है। वहीं दूसरी तरफ पूर्वांचल में निषाद समाज की रहनुमाई को लेकर बीजेपी से राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद भी मैदान में उतर पड़े हैं। ऐसे में अब भाजपा राज्यसभा सांसद और सहयोगी निषाद पार्टी में कंपटीशन शुरू हो गया है। निषाद महाकुंभ से बौखलाए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा, ‘जय समाजवाद बोलने वाले आज जय निषाद बोल रहे हैं।’

बीजेपी सांसद ने निषाद महाकुंभ से किया शक्ति प्रदर्शन
बीजेपी के राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने निषाद महाकुंभ की शुरुआत की। सोमवार को बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने गोरखपुर के महंत दिग्विजयनाथ पार्क में निषाद महाकुंभ के जरिए शक्ति प्रदर्शन करते दिखाई दिए। इस दौरान 20 हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल की उनके साथ नजर आईं। वहीं जयप्रकाश निषाद ने समाज से एकजुटता का आह्वान किया। कहा कि मैं जो कुछ भी हूं अपने समाज की वजह से ही हूं। समाज की एकता बड़ी ताकत है। वह एक तिनके की तरह है, लेकिन जब समाज खड़ा होता है तब ताकत बनती है।

ये तस्वीर सोमवार की है। गोरखपुर में राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने निषाद महाकुंभ किया था।

निषाद महाकुंभ में उठा निषादों की उपेक्षा का सवाल
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद एक तरफ खुद को मछुआ समाज का मसीहा बताते हैं और खुद की आरती करवाते नजर आते हैं। दूसरी तरफ जयप्रकाश निषाद ने महाकुंभ में शामिल हुए कई निषाद नेताओं के साथ मिलकर निषादों की उपेक्षा का सवाल खड़ा कर दिया। साथ ही जयप्रकाश निषाद ने यह भी कहा कि निषादों का हक दिलवाने के नाम पर एक परिवार सिर्फ मलाई काट रहा है। वास्तविक जरूरतमंद निषाद और मछुआ समाज आज भी उपेक्षित ही है।

Related Articles

Back to top button