उत्तर प्रदेशराज्य

लोकसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:विपक्षी दलों के द्वारा आज (बुधवार) को लोकसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) लाया जाएगा। पिछले चार दिनों से सदन में मणिपुर मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है।आज संसद के मानसून सत्र का पांचवां दिन है। बीते चार दिनों से सदन में मणिपुर मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है। इसी बीच, विपक्षी दलों के द्वारा आज (बुधवार) को लोकसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) लाया जाएगा।अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों ने सहमति जताई है। इसे लेकर कांग्रेस ने अपने सांसदों को व्हिप भी जारी किया है।बता दें कि विपक्ष की मांग है कि मणिपुर मुद्दें पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद बयान दें, जबकि सरकार का कहना है कि वह मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्षी दल एक नियम के तहत चर्चा के लिए दबाव डाल रहे हैं।

माइक बंद कर मेरा अपमान किया गया-खरगे

 मणिपुर मु्द्दे पर हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। वहीं राज्यसभा मे विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। खरगे ने कहा कि सदन में मुझे बोलने नहीं दिया गया और माइक बंद कर मेरा अपमान किया गया।

मणिपुर मुद्दे पर बयान दें पीएम मोदी-नीतीश

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री को मणिपुर मुद्दे पर बयान देना चाहिए। वे सब दिन गायब रहते हैं। मणिपुर में जो भी घटना हो रही हैं, विपक्ष एकजुट होकर इस मुद्दे को उठा रहा है।

वे विपक्ष में बने रहना चाहते हैंः रवि किशन

विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने पर भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि वे (विपक्ष) जानते हैं कि वे 2024 लोकसभा चुनाव हार रहे हैं। वे विपक्ष में बने रहने का अभ्यास कर रहे हैं।

बिना वजह हंगामा करना संजय सिंह का स्वभावः राम कृपाल यादव

AAP के सांसद संजय सिंह को राज्यसभा के शेष सत्र के लिए निलंबित करने पर भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने कहा कि बिना वजह हंगामा करना संजय सिंह का स्वभाव है। उन्होंने (संजय सिंह) राज्यसभा सभापति के साथ अभद्र व्यवहार किया, जिसके बाद उन्हें सदन से निलंबित कर दिया गया।”

Related Articles

Back to top button