उत्तर प्रदेशराज्य

 सवालों से घबराई और लगातार बयान बदलने लगी सीमा हैदर 

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा की प्रेम कहानी इन दिनों सुर्खियों में है। दोनों की PUBG खेलते हुए मुलाकात हुई, यह मुलाकात कुछ ही दिन में इश्क में बदल गई। कोरोना काल में वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ी। इश्क ऐसा परवान चढ़ा कि सीमा हैदर पहले दुबई फिर नेपाल होते हुए इसी साल 13 मई को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव आ पहुंची। वह अपने चार बच्चे भी साथ लाई। मामले की भनक पुलिस को लगते ही सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। हालांकि चार जुलाई को पुलिस ने सचिन और उनके पिता नेत्रपाल के साथ सीमा हैदर को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, कोर्ट ने सात जुलाई को शर्त के साथ जमानत दे दी। रिहा होने के बाद सीमा अपने प्रेमी सचिन के साथ उसके घर में रह रही थी। मामले में यूपी एटीएस और अन्य जांच एजेंसिया अलर्ट हुईं तो सीमा समेत अन्य की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई। पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर उत्तर प्रदेश पुलिस का आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के सवालों में बुरी तरह फंसती जा रही है। एटीएस ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से सोमवार को नौ घंटे तक पूछताछ की। इसके अलगे दिन मंगलवार को फिर से एटीएस ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से पूछताछ की। 

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के नोएडा स्थित रबूपुरा गांव तक पहुंचने में किन लोगों ने मदद की, इसे लेकर सीमा सही जवाब नहीं दे रही है। सीमा हैदर के पास मिले मोबाइल का डाटा भी नष्ट होने के सबूत मिले हैं, इसके बाद उसे रिट्रीव करने की कोशिश की जा रही हैं। वहीं सीमा हैदर के दो पासपोर्ट को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। 

सुनियोजित साजिश के तहत हिंदुस्तान आई सीमा

सीमा के एक पासपोर्ट में उसकी जन्मतिथि के अनुसार, उसकी उम्र 21 वर्ष है, इसे देखकर अधिकारी भी हैरान हैं। आशंका जताई जा रही है कि सीमा हैदर किसी सुनियोजित साजिश के तहत हिंदुस्तान आई है। सूत्रों का कहना है कि सीमा हैदर से पूछताछ के आधार पर नेपाल सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से भी पूछताछ की गई है, जिन्होंने सीमा को बिना वैध दस्तावेजों के भारत में आने दिया। आपको बता दें कि नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने सीमा हैदर की जांच के लिए एटीएस से मदद मांगी थी। 

Related Articles

Back to top button