उत्तर प्रदेशलखनऊ

हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश, लखनऊ:रविवार को पुलिस लाइन सभागार में अपर एसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि सात जुलाई को चित्रकूट के सीतापुर निवासी रमेश शुक्ला ने अपने मोबाइल से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1070 पर कॉल करके सूचना दी थी कि एक आतंकवादी मोबाइल नंबर-9005243620 से सुबह 11:48 बजे लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर बम विस्फोट करेगा। बांदा में भी नंबर सर्विलांस पर लगाया गया। यह नंबर कालिंजर थाना क्षेत्र के सढ़ा गांव के रहने वाले दिनेश तिवारी का निकला। 

उधर, कॉलर रमेश शुक्ला ने मोबाइल से यूपी-112 पर कॉल करके जानकारी दी थी कि सढ़ा गांव का दिनेश तिवारी बम बनाता है, उसका बड़ा भाई ओमप्रकाश तिवारी बम बेचता है। इस पर पुलिस सक्रिय हुई और शनिवार की रात सढ़ा गांव में दिनेश के घर जाकर जांच की गई। जांच में रमेश की जानकारी असत्य और भ्रामक पाई गई। अपर एसपी ने बताया कि आरोपी रमेश शुक्ला की पत्नी का मायका बदौसा में है। 

दिनेश तिवारी की मायके से उसकी पत्नी से पहचान थी। रमेश की पत्नी कुछ दिन पहले किसी के साथ चली गई थी। उसे शक था कि पत्नी के जाने में दिनेश तिवारी का हाथ है। इसी खुन्नस के चलते उसने यह असत्य और भ्रामक सूचना देकर दिनेश तिवारी को फंसाने की साजिश रची थी। प्रभारी निरीक्षक कालिंजर हेमराज सरोज ने शनिवार की रात आरोपी रमेश शुक्ला को शांति भंग के प्रयास में गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

Advertisement

Related Articles

Back to top button