उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी सौंपेंगे 76 गरीबों फ्लैट की चाबी

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 जून को प्रयागराज पहुचेंगे । जहा लीडर प्रेस मैदान में सीएम ₹767.76 करोड की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे । योगी शहर के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए बने आवास का निरीक्षण करने के साथ लाभार्थियों को चाबी सौपेंगे । इसके साथ ही सीएम लाभार्थियों से संवाद भी करेंगें ।

अतीक के कब्जे से मुक्त भूमि पर बने फ्लैट्स की चाबी सौपेंगे योगी

प्रयागराज के लूकरगंज की जिस भूमि पर माफिया अतीक अहमद का अवैध कब्जा था उसे माफिया के कब्जे से मुक्त करा कर उसे गरीबों के लिए आशियाने बनवाए गए। प्रधानमन्त्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत तैयार इन 76 फ्लैट्स के लाभार्थियों को सीएम उनके सपनो के आशियाने की चाबी सौपने प्रयागराज पहुचेंगे । लूकरगंज में 458.88 लाख की लागत से 1731 वर्गमीटर क्षेत्रफल में गरीबों के लिए आवास तैयार करवाए गए है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के सचिव अजीत सिंह के मुताबिक़ सीएम यहाँ बनाए गए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के फ्लैट्स का निरीक्षण करेंगे । यहीं पर 25 लाभार्थियों आदमियों को उनके सपनों के आशियाने की चाबी भी सीएम देंगे । सीएम लाभार्थियों से बातचीत भी करेंगे ।

226 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे योगी

सीएम योगी लीडर प्रेस मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे और सीएम योगी ₹ 767.76 करोड़ की 226 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे । इसमें ₹107.71 करोड की 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और ₹660.05 करोड़ की 197 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। इसमें सबसे अधिक परियोजनाएं लोक निर्माण विभाग की हैं जिनकी लागत ₹606.05 करोड़ है । इस मौके पर मुख्यमंत्री चार उद्यमियों को सम्मानित करेंगे।

Related Articles

Back to top button