उत्तर प्रदेशराज्य

तबादला ना होने से निराश बेसिक शिक्षकों के लिए अच्छी खबर

स्वतंत्रदेश , लखनऊ :बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से सभी बीएसए को भेजे पत्र में कहा गया है कि एनआईसी जल्द ही एक जिले से दूसरे जिले के परस्पर तबादले के लिए पोर्टल लाइव करने जा रहा है। ऐसे में इससे संबंधित आवश्यक तैयारी पूरी कर लें। वहीं शिक्षकों को भी इससे जुड़ी आवश्यक तैयारी व कागजात पूरा करने के लिए कहा गया है। इस क्रम में कुछ जिलों में आवश्यक प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

खाली पदों के सापेक्ष ही किए गए तबादले
बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से हाल ही में गए एक से दूसरे जिले में किए गए तबादलों को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया गया है। विभाग ने कहा है कि यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद में खाली पदों के बिना तबादले किए गए हैं।

जबकि लखनऊ में प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानाध्यापक के 50, नगर क्षेत्र में प्रधानाध्यापक के दो व सहायक अध्यापक के 24 पद खाली थे। इसी तरह उच्च प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानाध्यापक के 12, नगर क्षेत्र में सहायक अध्यापक के छह पद खाली थे। इस तरह कुल 94 पद खाली थे। जबकि यहां आने वालों की संख्या 70 है। यही स्थिति अन्य जिलों को लेकर भी है।

Related Articles

Back to top button