उत्तर प्रदेशलखनऊ

अतीक के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:माफिया अतीक अहमद के करीबी प्रयागराज के दो बिल्डर, तीन चार्टर्ड अकाउंटेंट और दिल्ली के कारोबारियों के ठिकानों पर मंगलवार देर रात मारे गए छापों के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने लाखों रुपये नगद, तमाम संदिग्ध दस्तावेज, लैपटॉप, मोबाइल आदि बरामद किए हैं। प्रयागराज में अतीक के करीबी बिल्डर अमित गोयल और अतुल द्विवेदी के ठिकानों को ईडी की टीमें लगातार खंगाल रही हैं। सूत्रों के मुताबिक 12 अप्रैल को अतीक के करीबियों के ठिकानों पर मारे गए छापों में मिले दस्तावेजों में इन सभी का नाम सामने आया था, जिसके बाद ईडी बीते 48 घंटों से लगातार एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाकर सुबूत एकत्र कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक अमित गोयल और अतुल द्विवेदी रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े हैं, जो बीते कई वर्षों से अतीक अहमद के अपराध के जरिए जुटाई गई काली कमाई को संपत्तियों में निवेश कर रहे थे। वहीं, अमित अग्रवाल समेत तीन चार्टर्ड अकाउंटेंट कंपनियों के जरिए हुए लेन-देन को वैध ठहराने की कवायद में जुटे थे। इसी वजह से ईडी ने तीनों चार्टर्ड अकाउंटेंट के ठिकानों पर छापा मारा है। अधिकारी तीनों चार्टर्ड अकाउंटेंट से गहन पूछताछ कर रहे हैं। 


इसके अलावा दिल्ली में शरद गुप्ता और संतोष गुप्ता के ठिकानों को भी खंगाला गया है। इनकी मदद से अतीक ने दिल्ली और नोएडा में कई बेशकीमती संपत्तियों को खरीदा था। इन दोनों के बारे में भी ईडी को पिछले छापों में पुख्ता सुबूत हाथ लगे थे। इनमें से एक बिल्डर और चार्टर्ड अकाउंटेंट के लखनऊ स्थित ठिकानों पर भी ईडी की टीमें पहुंची थी, हालांकि दोनों जगहों से कोई खास जानकारी हासिल नहीं हो सकी। फिलहाल ईडी की टीमें आरोपियों के ठिकानों को लगातार खंगाल रही हैं। छापे की कार्रवाई शुक्रवार तक जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button