उत्तर प्रदेशराज्य

इनकम टैक्स की रडार पर यूपी के अधिकारी

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:गैलेंट ग्रुप पर पड़े छापे के बाद अब यूपी के अधिकारी आयकर विभाग के रडार पर है। पांच दिन तक चले छापे के दौरान इनकम टैक्स को कई अहम दस्वाजे मिले है। जिसमें जानकारी मिली है कि कई बड़े अधिकारियों का पैसा ग्रुप में लगा है। खासकर रियल एस्टेट और जमीन के काम में अधिकारियों के पैसे मिलने के कुछ साक्ष्य हाथ लगे हैं।अब इनसे जुड़े कागज दिल्ली केंद्रीय टीम को भेजने की तैयारी हो रही है। माना जा रहा है कि वहां से सहमति मिलने के बाद यूपी के जल्द ही कई बड़े आला अधिकारियों से इनकम टैक्स विभाग पूछताछ कर सकती है। जरूरत पड़ने पर उनके यहां रेड भी मारा जा सकता है। करीब 12 से ज्यादा अधिकारियों के नाम आने की बात है।

राम जानकी यात्रा का एक पोस्टर लगी गाड़ियों से पहुंची टीम

गैलेंट के यहां छापेमारी से पहले किसी को कोई शक न हो। इसके लिए आयकर अधिकारियों ने नया तरीका निकाला । छापेमारी से पहले आयकर अधिकारियों ने राम जानकी यात्रा का एक पोस्टर छपवाया। सभी गाड़ियों पर पोस्टर लगा दिए। इससे यह मैसेज न जाए कि आयकर विभाग की टीम छापेमारी के लिए आ रही है।

अयोध्या और गोरखनाथ में दर्शन भी किए
आयकर विभाग की टीम ने छापा मारने से पहले अयोध्या में दर्शन किए। उसके बाद टीम जब गोरखपुर पहुंची तो वहां भी गोरखनाथ बाबा के दर्शन किए। अधिकारी कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। बड़ा छापा था ऐसे में अगर कहीं से भी सूचना लीक होती तो उनका अभियान शुरू होने से पहले खत्म हो जाता। आयकर अधिकारी दर्शनार्थी के रूप में गैलेंट ग्रुप के मालिकों के घर पर पहुंचे और इस पूरी छापेमारी को अंजाम दिया।ब्यूरोक्रेट्स से जुड़े जो दस्तावेज और चैट्स आयकर विभाग को मिली है। इसको दिल्ली भेजने की तैयारी हो गई है। करीब 60 ठिकानों से 750 करोड़ रुपए से ज्यादा क टैक्स चोरी के साथ कई लॉकर मिले है जो कर्मचारियों के नाम पर लिए किए थे। कई संपत्तियां बेनामी भी हैं।

Related Articles

Back to top button