उत्तर प्रदेशराज्य

मर्डर केस में SC 28 अप्रैल को करेगा सुनवाई

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में हुई हत्या की निष्पक्ष जांच कराने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 28 अप्रैल को सुनवाई करेगा। स्वतंत्र समिति गठित करके इस मामले की सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जज से जांच कराने की मांग वाली यह याचिका अधिवक्ता विशाल तिवारी ने दायर की है। इसके अलावा पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी लेटर पिटीशन दाखिल की है।

स्वतंत्र समिति गठित करने की मांग
अधिवक्ता विशाल तिवारी द्वारा दायर याचिका में हत्याओं की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र समिति गठित करने की मांग की गई है। याचिका में योगी सरकार में अभी तक कुल 183 एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए गए हैं, जिसे यूपी पुलिस ने खुद स्वीकार किया है।

अमिताभ ठाकुर ने की है CBI जांच की मांग
चर्चित पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने भी सुप्रीम कोर्ट में लेटर पिटिशन दाखिल की है। अमिताभ ठाकुर ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या मामले की सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की है। ठाकुर ने लेटर पिटीशन में कहा है कि ‘भले ही अतीक अहमद और उसका भाई अपराधी हों, मगर जिस तरह से उनकी हत्या हुई, उससे इस घटना के राज्य पोषित होने की पर्याप्त संभावना दिखती है।’

Related Articles

Back to top button