उत्तर प्रदेशराज्य

अतीक ने जेल से किया था ISI एजेंट को फोन

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:अतीक अहमद और अशरफ से यूपी ATS और प्रयागराज पुलिस ने 23 घंटे पूछताछ की। दोनों से करीब 200 सवाल पूछे। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान अतीक ने कबूला है कि वह पाकिस्तान से हथियार की सप्लाई लेता रहा है। अहमदाबाद जेल से उसने ISI एजेंट को फोन किया था। यही नहीं, अतीक ने उमेश पाल हत्याकांड की साजिश का भी जुर्म कबूल किया है। अशरफ ने पुलिस को बताया कि किसी चैनल से हथियार पंजाब के एक फॉर्म हाउस तक पहुंच जाते थे।

पूछताछ में अतीक गिड़गिड़ाता रहा। परिवार के लिए रहम की भीख मांगता रहा। बेटे के जनाजे में शामिल होने की मिन्नतें करता रहा। इसी दौरान अतीक की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद अतीक और अशरफ को एक ही हथकड़ी में प्रयागराज के कॉल्विन हॉस्पिटल लाया गया।

अतीक और अशरफ को लेकर धूमनगंज पुलिस रात 9 बजे कौशांबी के लिए रवाना हुई थी। पुरामुफ्ती थाने के पास पुलिस का काफिला महंगांव में पहुंचा। यहां सर्च अभियान चलाने के बाद कुछ नहीं मिला। अधिकारी अतीक और अशरफ से पूछताछ कर ही रहे थे कि अतीक ने सीने में दर्द और घबराहट होने की बात कही।

इसके बाद पुलिस एक ही हथकड़ी में अतीक और अशरफ को लेकर कॉल्विन हॉस्पिटल पहुंची। जहां पर डॉक्टरों ने उसका 15 मिनट तक चेक-अप किया। हॉस्पिटल से दोनों बाहर आए, अतीक मीडिया के सवालों पर खामोश रहा, लेकिन अशरफ ने भतीजे असद के एनकाउंटर पर पहला बयान दिया। असद के मारे जाने पर अशरफ बोला- ‘अल्लाह की चीज थी, अल्लाह ने ले ली।’माफिया अतीक अहमद ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि उसके पास कभी हथियार की कमी नहीं रही। ISI के एजेंट ड्रोन से उसके हथियार पाकिस्तान से भारत सीमा में गिराते थे। अशरफ उन हथियारों की डिलीवरी करा लेता था और बदले में पैसे दे देता था। अतीक ने कहा कि वह पंजाब में उस जगह को दिखा सकता है, जहां से वो हथियार जमा कराता था। अतीक के बेटे असद और उसके शूटर गुलाम के पास जो हथियार मिले हैं, वो रेयर हैं। उनके भी पाकिस्तान से मंगाए जाने की आशंका है।

Related Articles

Back to top button