उत्तर प्रदेशराज्य

जनता का हालचाल लेने वाले अफसरों का यूपी में बढ़ेगा कद

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:जनशिकायतों के निस्तारण में हीला-हवाली करने वाले अफसरों पर जहां योगी सरकार की टेढ़ी नजर है वहीं जनता की सुध लेने वाले अफसरों की सरकार पीठ भी थपथपाएगी। सरकार ने जिले से लेकर शासन में तैनात बढ़िया काम करने वाले अफसरों की सूची तैयार कराई है। ऐसे अफसरों को जल्द ही अहम कुर्सी सौंपकर उनका ‘कद’ बढ़ाया जाएगा।

दरअसल, प्रदेशवासियों की तमाम समस्याओं-शिकायतों को लेकर योगी सरकार बेहद गंभीर है। योगी सरकार ने किसी भी विभाग से संबंधित शिकायतों-समस्याओं के निराकरण के लिए समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आइजीआरएस) और हेल्पलाइन की व्यवस्था कर रखी है। इनके माध्यम से आने वाली शिकायतों के निस्तारण में जहां बड़ी संख्या में अफसर हीला-हवाली कर रहे हैं वहीं तहसील-थाने से लेकर शासन स्तर तक में ऐसे अफसर भी हैं जो प्राथमिकता पर शिकायतों का समाधान कर जनता को संतुष्ट करने में पीछे नहीं हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता की सुध लेने वाले विभिन्न विभागों से संबंधित फील्ड में तैनात अफसरों की सराहना की है। संबंधित अफसरों की सूची तैयार की गई है। खराब प्रदर्शन करने वाले अफसरों को महत्वपूर्ण पदों से हटाकर सरकार अब बेहतर कार्य करने वाले अफसरों को अहम जिम्मेदारी सौंपकर उनका कद बढ़ाने की तैयारी में है।

Related Articles

Back to top button