उत्तर प्रदेशराज्य

 सीबीआई से अनुमति लेकर पूरे होंगे रिवरफ्रंट के अधूरे काम

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) और सिंचाई विभाग गोमती रिवरफ्रंट के अधूरे काम को पूरा कराने के लिए सीबीआई से विशेष अनुमति लेने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए एलडीए और सिंचाई विभाग की टीम संयुक्त सर्वे कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देगी। इसे शासन को भेजा जाएगा ताकि जांच एजेंसी से विशेष अनुमति ली जा सके।

सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके जैन ने बताया कि गोमती रिवरफ्रंट पर करीब छह साल से काम बंद है। यहां पूर्व में हुए कामों की सीबीआई जांच चलने के कारण कोई भी नया काम या मरम्मत का कार्य नहीं कराया जा सकता है। इसके लिए जांच एजेंसी से विशेष अनुमति लेनी होगी। डिफेंस एक्सपो के समय यहां हुए आयोजन के लिए भी शासन ने सीबीआई से अनुमति ली थी। एलडीए और सिंचाई विभाग की संयुक्त सर्वे रिपोर्ट तैयार होने के बाद अनुमति लेने का प्रयास किया जाएगा। ये काम जनहित के लिए जरूरी हैं, ऐसे में अनुमति मिलने की उम्मीद भी है।

वहीं सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता सत्यप्रिय ने बताया कि एलडीए के अधिकारियों से संयुक्त सर्वे के लिए सहमति बन चुकी है। फरवरी में हुए इन्वेस्टर्स समिट के समय भी यह सर्वे शुरू किया गया था, लेकिन कुछ कारणों से पूरा नहीं हो सका था। अब दोबारा से लामार्ट बंधा से कुड़ियाघाट के बीच 8.5 किमी में दोनों तटों पर अधूरे काम और टूट-फूट को शामिल कराते हुए सर्वे कराया जाएगा।

हादसों के बाद शुरू हो रही कवायद
पिछले दिनों रिवरफ्रंट पर टूटी रेलिंग या अधूरे कामों की वजह से कई हादसे हुए। कार बह जाने से दो की मौत पिछले साल दिसंबर में हो गई थी। दो दिन पहले ही रिवरफ्रंट की टूटी रेलिंग से बच्चे के नदी में गिर जाने से मौत हो गई। अधूरे काम यदि पूरे हाे जाएं तो हादसों को रोकने में भी मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button