उत्तर प्रदेशलखनऊ

IPS अनिरुद्ध हटाए गए, वीडियो पर घूस मांगने का आरोप

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:वीडियो कॉल के जरिए घूस मांगने के आरोप में फंसे IPS अनिरुद्ध सिंह का हटा दिया गया है। मेरठ से उनका ट्रांसफर लखनऊ CB-CID में किया गया है। मेरठ में वह एसपी ग्रामीण थे। अनिरुद्ध सिंह की जगह बुलंदशहर से कमलेश बहादुर को मेरठ ग्रामीण का नया एसपी बनाया गया है। वीडियो कॉल से रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी मुख्यालय ने मामले की जांच के आदेश दिए थे।

अनिरुद्ध सिंह के अलावा दो अन्य IPS अफसरों के तबादले भी हुए हैं। इसमें आरती सिंह को एडीसीपी कानपुर कमिश्नरेट और अंकिता शर्मा को एडीसीपी वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात किया गया है। वहीं, शासन ने 30 पीपीएस अफसरों के भी तबादले किए हैं।

अनिरुद्ध कुमार का 20 लाख की घूस मांगने का वीडियो 13 मार्च को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें अनिरुद्ध वीडियो कॉल पर एक व्यापारी से बात कर रहे हैं। अनिरुद्ध कुमार उससे कहते हैं कि इतना लेट करके मत भेजिए। साथ ही पूछा- आज कितना भेज रहे हैं? एसपी ने कहा- मिनिमम 20 शाम तक भेजिए।

कॉल पर व्यापारी कहता है कि आज हम 10 या 20 लाख भेजेंगे। वह कहता है कि भैया इतनी मोटी रकम खाते से निकालने पर शक नहीं होगा क्या? 10 लाख रुपए जब अकाउंट से निकलता है, तो दिक्कत होती है। अकाउंट पेई चेक से ही पैसा निकल रहा है। इस पर अनिरुद्ध कहते हैं कि मिनिमम 20 भेजिए। बाकी मैं बताता हूं।

वीडियो सामने आने के बाद DGP मुख्यालय ने जांच बैठा दी है। साथ ही 3 दिन के अंदर रिपोर्ट देने का आदेश दिया।

वाराणसी के सनबीम स्कूल के मालिक पर दर्ज हुआ था रेप का मुकदमा
कुछ साल पहले सनबीम स्कूल के मालिक पर रेप का मुकदमा दर्ज हुआ था। अनिरुद्ध कुमार उस वक्त वाराणसी में ASP चेतगंज थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उस समय वीडियो सामने आने के बाद अनिरुद्ध कुमार का ट्रांसफर ASP इंटेलिजेंस में हुआ था।

हालांकि, जब यह वीडियो वायरल हुआ था तब इस वीडियो पर अनिरुद्ध सिंह ने सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि ट्रैप करने के लिए बातचीत की गई थी। यह वीडियो काफी पुराना है। इसकी जांच हो चुकी है, उनको क्लीनचिट मिल चुकी है।

Related Articles

Back to top button