उत्तर प्रदेशराज्य

ATM काट लूट लिए लाखो रुपये

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी की खुर्दही बाजार में एटीएम काटकर 39.58 लाख रुपये लूटने में शातिरों को करीब 31 मिनट का ही वक्त लगा। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे एक दर्जन सीसीटीवी फुटेज के हिसाब से लुटेरों की तलाश कर रही है। लुटेरे एटीएम में सोमवार रात 1:55 बजे पहुंचे और 2:26 बजे बैग लेकर कार से फरार हो गए। शुरुआती जांच में सामने आया कि वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश अहिमामऊ चौराहे की तरफ गए थे।

अहिमामऊ चौराहे की तरफ भागे चोर, पांच टीमें कर रही तलाश
खुर्दही बाजार स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम की मशीन को सोमवार रात चोर काटकर करीब 40 लाख रुपये चुरा ले गए। सीसीटीवी फुटेज से जानकारी हुई है कि कार सवार तीन चोर रात 1:55 मिनट पर एटीएम पहुंचे। जिसमें दिख रहा है कि एक एक कर तीन लोग आए थे। यह लोग 2:26 बजे बैग में पैसा लेकर चले जाते हैं। पुलिस के मुताबिक अब तक की जांच में सामने आया कि जिस कार से वह आए थे उसको अहिमामऊ चौराहे तक ट्रेस किया गया। इसके आगे वह किधर गए ये पता नहीं चल सका है।

सीसीटीवी फुटेज में कार साफ नहीं दिख रही है। आशंका है कि कार बलेनो या टाटा की टियागो। इसी आधार पर शहर के सभी हाइवे के टोल प्लाजा से जानकारी जुटाई जा रही है। डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर एटीएम चोरों की धरपकड़ के लिए पांच टीमें लगाई गई हैं। फुटेज की मदद से कार ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही इस तरह की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग पर नजर रखी जा रही है। घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा।

सरकारी बैंक के अधिकतर एटीएम पर गार्ड नहीं हैं। जिसका ही फायदा एटीएम चोरों ने उठाया। एटीएम से पैसा चोरी की घटना से साफ है कि चोरों ने रेकी करने के बाद घटना को अंजाम दिया। उन्हें पता था कि यहां किसी का आना जाना नहीं है और आसानी से पैसा निकाला जा सकता है।

Related Articles

Back to top button