उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में बीते 24 घंटों में 125 नए कोरोना केस

 स्वतंत्रदेश , लखनऊ:प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित 125 नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा 44 संक्रमित मरीज गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं। वहीं, लखनऊ में 14 और गाजियाबाद में नौ नए मामले सामने आए हैं।

सक्रिय केसों की संख्या 486

प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 486 हो गई है। 18 मार्च को प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या सिर्फ 74 थी जो अब बढ़कर 486 हो गई है। जाहिर है पिछले 15 दिनों में साढ़े छह गुणा मरीज बढ़े हैं।

वाराणसी में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

वाराणसी जिले में भी कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ने लगा है। रविवार को आई रिपोर्ट में एक और केस सामने आया। इसे मंडलीय चिकित्सालय का बताया जा रहा है। मंडलीय, दीनदयाल व लालबहादुर शास्त्री राजकीय अस्पताल में सैंपलिंग शुरू हो गई है। डाक्टरों को कोरोना के लक्षण वालों के आते ही जांच के लिए भेजने का निर्देश दिया गया है।

एयरपोर्ट पर की जा रही जांच

एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल उड़ान से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। मार्च में जिले में 19 लोग संक्रमित हुए तो इस माह दो दिनों में तीन केस सामने आ चुके हैं। इसमें दस कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। लोग टीकाकरण के लिए अस्पतालों में दौड़ लगाने लगे हैं। कारण यह कि अब तक 26.24 लाख लोगों को सतर्कता डोज नहीं लग सकी है।

Related Articles

Back to top button